सोना तस्करी का ऐसा तरीका, पानी पिला निकालना पड़ा बाहर

देश में आए दिन सोने की तस्करी करने वालों की संख्या में इजाफा होते जा रहा है. नए-नए तरीकों से सोने की तस्करी के कई मामले आए दिन सामने आते रहते हैं. लोग कई अपने शरीर के किसी जगह सोना छिपाते हैं, तो कई लोग अलग अंदाज में सोने की तस्करी करते हैं. हाल ही में ताजा मामला राजस्थान से सामने आया है. यहां सोने की तस्करी का एक ऐसा मामला सामने आया है, जिससे कस्टम अधिकारी भी हैरान रह गए हैं.
बता दें कि सोने की तस्करी ये मामला राजस्थान की राजधानी जयपुर ये सामने आया है. आरोपी व्यक्ति अपनी गुदा (Rectum) में सोना छिपाकर उसकी तस्करी कर रहा था. लेकिन शक होने पर कस्टम अधिकारियों ने रोककर उससे पूछताछ की तो पूरे मामले का खुलासा हो गया.
मिली जानकारी के अनुसार आरोपी युवक बीती 6 अप्रैल को ही किसी काम के सिलसिले में दिल्ली से दुबई गया था. शुक्रवार को वह एयर अरेबिया की फ्लाइट से शारजहां से जयपुर पहुंचा. आरोपी को डरा हुआ देखकर कस्टम अधिकारियों को उस पर शक हुआ. जिसके बाद कस्टम अधिकारियों ने उसे पूछताछ के लिए एयरपोर्ट पर ही रोक लिया. इसके बाद आरोपी युवक की ठीक से जांच की गई तो भी कुछ नहीं मिला. हालांकि युवक असहज हो रहा था. आखिरकार कई घंटे की पूछताछ के बाद वह टूट गया और उसने अपनी गुदा में सोना छिपाकर लाने की बात कबूल कर ली.

इसके बाद कस्टम अधिकारियों ने आरोपी को चाय-पानी पिलाया ताकि वह टॉयलेट जाए. टॉयलेट जाने के बाद उसके पेट से 791 ग्राम सोना निकला, जो उसने तीन कैप्सूल में पेस्ट फॉर्म में रखा हुआ था. इस सोने की कीमत करीब 42 लाख रुपए आंकी गई है. पूछताछ में आरोपी युवक ने बताया कि वह उत्तर प्रदेश का रहने वाला है और कुछ दिन पहले ही काम के सिलसिले में दुबई गया था.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button