सुष्मिता सेन का बर्थडे पोस्ट खींच रहा लोगों का ध्यान, अपनी उम्र को लेकर कही ये बात

सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) आज अपना 47वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. मिस यूनिवर्स (Miss Universe) का खिताब अपने नाम कर देश का नाम रोशन करने वाली सुष्मिता सेन ने बॉलीवुड में भी अपनी खास पहचान बनाई है. उनकी कई फिल्में हिट रही वहीं अब वे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी धाक जमा रही हैं. उनकी वेब सीरीज ‘आर्या’को दर्शकों ने काफी पसंद किया था. जल्द ही मिस सेन ‘ताली’ में नजर आएंगी. वहीं सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी एक्टिव रहने वाली सुष्मिता सेन ने अपने बर्थ डे के मौके पर इंस्टाग्राम (Instagram) पर एक खास नोट शेयर किया है और हिंट दिया है कि उनकी लाइफ में कुछ बड़ा होने वाला है.

Aamaadmi Patrika

मिस यूनिवर्स ने इंस्टा पर अपनी एक फोटो शेयर की है. इस तस्वीर में वह ब्लू ड्रेस में नजर आ रही हैं. सेन ने अपने बालों को खुला छोड़ा है और गॉगल्स लगाए हुए हैं. एक्ट्रेस के बैकग्राउंड में सूरज दिख रहा है जिसकी किरणें उन पर पड़ रही हैं. इस फोटो को शेयर करने के साथ सुष्मिता ने कैप्शन में लिखा है, “आखिरकार 47!!! एक नंबर जो लगातार 13 सालों से मेरा पीछा कर रहा है!!! बहुत जल्द बेहतरीन साल आने वाला है…मैं इस बारे में काफी समय से जानती हूं…और फाइनली इसके आने की अनाउंसमेंट करते हुए बहुत एक्साइटेड हूं!!!  I love you दोस्तों!!!”

सुष्मिता सेन ने वर्ष 1994 में मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लिया, जिसमें वह प्रथम चुनी गयी. इसके बाद वर्ष 1994 में सुष्मिता सेन मिस यूनिवर्स चुनी गयी.

Aamaadmi Patrika

अपने जन्मदिन पर सुष्मिता सेन ने खुद की फोटो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, फाइनली मैं 47 साल की हो गई. पिछले 13 सालों से यह नंबर मेरा पीछा कर रहा है. एक अद्भुत साल मेरा इंतजार कर रहा था जोकि अब आ गया है. मैं यह कई सालों से बात जानती थी कि 47 की उम्र मेरी काफी स्पेशल होने वाली है. मैं बेहद खुश हूं इस बात को बताते हुए कि ये साल आखिरकार आ ही गया. आप सभी से मैं बहुत प्यार करती हूं. वहीं सुष्मिता सेन ने अपने सिने करियर की शुरूआत वर्ष 1996 में प्रदर्शित फिल्म दस्तक से की, लेकिन यह फिल्म कोई खास कमाल नहीं दिखा सकी.

Aamaadmi Patrika

इसके बाद सुष्मिता सेन को वर्ष 1997 में सन्नी देओल के अपोजिट जोर में काम करने का अवसर मिला, लेकिन यह फिल्म भी टिकट खिड़की पर असफल साबित हुयी. वर्ष 1999 सुष्मिता सेन के करियर के लिये अहम साल साबित हुया. इस वर्ष उनकी बीबी नंबर वन और सिर्फ तुम जैसी सुपरहिट फिल्में प्रदर्शित हुईं. बीबी नंबर वन के लिए सुष्मिता सेन को सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के फिल्म फेयर पुरस्कार के लिये सम्मानित किया गया. वहीं, सिर्फ तुम के लिये इसी श्रेणी में नामांकित किया गया. वर्ष 2002 में सुष्मिता सेन को मेघना गुलजार निर्देशित फिल्म फिलहाल में काम करने का अवसर मिला. मेघना गुलजार की यह पहली निर्देशित फिल्म थी. इस फिल्म में अपने दमदार अभिनय के लिये सुष्मिता सेन को एक बार फिर से सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के फिल्म फेयर पुरस्कार के लिये नामांकित किया गया. वर्ष 2004 में प्रदर्शित फिल्म मैं हूं ना सुष्मिता सेन के करियर की महत्वपूर्ण फिल्मों में शुमार की जाती है.

Aamaadmi Patrika

इस फिल्म में सुष्मिता सेन को पहली बार किंग खान शाहरूख खान के साथ काम करने का अवसर मिला. फराह खान के निर्देशन में बनी यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई. वर्ष 2005 में सुष्मिता सेन ने सलमान खान के साथ मैंने प्यार क्यू किया जैसी सुपरहिट फिल्म में भी काम किया. इसके बाद सुष्मिता की कई फिल्में प्रदर्शित हुईं, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं हुयी. सुष्मिता सेन की फिल्म वर्ष 2010 में नो प्रॉब्लम प्रदर्शित रिलीज हुई. सुष्मिता सेन ने अपने सिने करियर में करीब 40 फिल्मों में काम किया है. उनके करियर की अन्य फिल्मों में हिंदुस्तान की कसम, क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता, आंखें, तुमको ना भूल पायेंगे, चिंगारी, बेवफा, जिंदगी रॉक्स, कर्मा और होली, डु नॉट डिसटर्ब, दुल्हा मिल गया, आर्या और आर्या 2 शामिल है.

Aamaadmi Patrika
aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button