खास खबरCRIMEदिल्लीदुनिया

ISIS का संदिग्ध आतंकी दिल्ली से हुआ गिरफ्तार, 15 अगस्त से पहले किस फिराक में था आतंकी, जांच करेगी NIA

नई दिल्ली. स्वतंत्रता दिवस से पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को बड़ी कामयाबी मिली है. एजेंसी ने दिल्ली के बाटला हाउस से प्रतिबंधित आतंकी संगठन आईएस के सक्रिय सदस्य मोहसिन अहमद को गिरफ्तार कर पटियाला हाउस स्थित एनआईए कोर्ट में पेश किया. इसके बाद उसे एक दिन की एनआईए की रिमांड पर भेज दिया गया.

Aamaadmi Patrika

मोहसिन लगातार अपने पास बच्चों को पढ़ाई करने के लिए बहाने से बुलाता था. वह लोगों से कहता था कि वह उनके बच्चों को फ्री में पढ़ाई कराएगा, जिसके चलते लोग बच्चों को उसके पास भेज दिया करते थे. लेकिन जब कुछ बच्चों ने अपने परिजनों को उसके वीडियो दिखाने और आइएसआइएस की विचारधारा के बारे में बताया तो वह सहम गए. सूत्रों ने बताया कि मोहसिन के बारे में इन बच्चों के परिजनों ने ही शिकायत की थी. जिसके बाद उसके बारे में जांच की गई और फिर एनआईए

  जांच एजेंसी ने अदालत से उसकी सात दिन की रिमांड मांगी थी. लेकिन एक दिन की ही मंजूरी मिली. एनआईए के प्रवक्ता ने बताया कि मूल रूप से बिहार के पटना के रहने वाले मोहसिन आईएस के लिए पैसे जुटाता था.

एजेंसी ने शनिवार को आरोपी के आवासीय परिसरों में तलाशी ली. बाद में उसे आईएस की ऑनलाइन एवं जमीनी गतिविधियों से संबंधित मामले में गिरफ्तार कर लिया. एनआईए ने 25 जून को स्वत: संज्ञान लेते हुए इस सिलसिले में मामला दर्ज किया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button