छत्तीसगढ़

टाटामारी के “टूरिस्ट इंफोर्मेशन सेंटर” का हुआ शुभारंभ

मुख्यमंत्री बघेल ने मावा कोंडानार पर्यटन सर्किट एवं उसके लोगो का किया विमोचन

कोंडागांव जिले के टाटामारी में पर्यटकों की सुविधा एवं उन्हें कोण्डागांव के पर्यटन स्थलों के संबंध में जानकारी देने के उद्देश्य से बनाए गए टूरिस्ट इनफॉरमेशन सेंटर का मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने स्थानीय बिहान समूह की महिलाओं द्वारा शुभारंभ कराया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री कवासी लखमा, राज्यसभा सांसद फूलोदेवी नेताम एवं बस्तर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं स्थानीय विधायक संतराम नेताम के साथ “टूरिस्ट इनफॉरमेशन सेंटर” का निरीक्षण करते हुए “मावा कोंडानार पर्यटन सर्किट” एवं उसके लोगो का विमोचन किया।

इस अवसर पर टाटामारी के बिहान कैंटीन में कार्यरत महिला समूह की अध्यक्ष लक्ष्मी साहू एवं सदस्य जयंती ध्रुव के हाथों मुख्यमंत्री ने टाटामारी के ‘टूरिज्म इनफॉरमेशन सेंटर’ का फीता काटकर शुभारंभ कराया।

ज्ञात हो कि कोंडागांव जिले में उपलब्ध पर्यटन की संभावनाओं के विकास एवं उनके द्वारा स्थानीय लोगों को रोजगार दिलाने के उद्देश्य से “मावा कोंडानार पर्यटन सर्किट” का विकास किया जा रहा है। इसके लिए 3 दिन एवं 2 रातों का पर्यटन पैकेज तैयार किया गया है, जिसमें पर्यटकों को स्थानीय प्रकृति के सानिध्य में मनोरम वादियों, 20 से अधिक जलप्रपातों, पुरातात्विक अवशेषों, आदिवासी सभ्यता-संस्कृति, प्रागैतिहासिक शैल चित्रों, कोण्डागांव की अनोखी संस्कृति को दिखाया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button