जम्मू में आतंकी हमला, 15 मिनट के भीतर हुए 2 बम धमाके, 7 लोग घायल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के जम्मू पहुंचने से दो दिन पहले शनिवार को शहर का एक व्यस्त इलाका बम धमाकों से दहल उठा. अधिकारियों ने बताया कि 15 मिनट के अंतराल पर हुए दो बम विस्फोटों में नौ लोग घायल हो गए.

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने बताया, घटना नरवाल के ट्रांसपोर्ट नगर इलाके की है. पहला विस्फोट सुबह करीब 11 बजे मरम्मत के लिए रिपेयर की दुकान में खड़ी एक खराब एसयूवी गाड़ी पर हुआ. इसके कुछ देर बाद पास के कबाड़खाने में मौजूद अन्य खराब पड़े वाहन में जोरदार धमाका हुआ. संदेह है कि विस्फोट के लिए आईईडी का इस्तेमाल किया गया है. सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है.

धमाके में घायलों की पहचान जम्मू के रहने वाले सुहैल इकबाल, विश्व प्रताप, विनोद कुमार, अर्जुन कुमार, अमित कुमार, राजेश कुमार और अनीश व डोडा के सुशील कुमार के तौर पर हुई है. उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने घटना की निंदा की है. उन्होंने घायलों को 50-50 हजार रुपये के मुआवजे की घोषणा की है.

बताया जा रहा है कि नरवाल इलाके के ट्रांसपोर्ट नगर के यार्ड नंबर सात और नौ पर धमाके हुए. पुलिस मौके पर खड़े सभी वाहनों को हटवा रही हैं. सूत्रों ने बताया कि शनिवार को यहां 15 मिनट के भीतर दो विस्फोट हुए, जिसमें सात लोग घायल हो गए. जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने विस्फोटों और छह लोगों के घायल होने की पुष्टि की थी. हालांकि, अस्पताल सूत्रों ने कहा कि सात लोगों को भर्ती कराया गया और सभी की हालत स्थिर है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button