राष्ट्र

राजौरी में आतंकियों ने किया विस्फोट, 5 सैनिक शहीद

जिस समय गोवा में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की बैठक चल रही थी, उसी वक्त जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में आतंकवादियों ने विस्फोट किया. इसमें पांच सैन्यकर्मी शहीद और मेजर रैंक के एक अधिकारी घायल हो गए. आतंकियों की तलाश की जा रही है. इलाके में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं. हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद के संगठन पीपल्स एंटी-फासिस्ट फ्रंट ने ली है.

तीन ने अस्पताल में दम तोड़ा घटनाक्रम के अनुसार, सुबह विशेष बल से संबंधित सेना के दो जवान शहीद हो गए और मेजर सहित चार सैन्यकर्मी घायल हो गए. बाद में उधमपुर के एक अस्पताल में तीन सैन्यकर्मियों की मौत हो गई.

घात लगाकर हमला सेना की उत्तरी कमान की ओर से जारी बयान में कहा गया कि उसके जवान पिछले महीने जम्मू क्षेत्र के भाटा धुरियां के तोता गली इलाके में सेना के ट्रक पर घात लगाकर हमला करने वाले आतंकवादियों के समूह की तलाश के लिए अभियान चला रहे हैं. इस हमले में पांच जवान शहीद हो गए थे.

संयुक्त अभियान जारी बयान में कहा गया कि राजौरी सेक्टर के कांडी वन इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना के आधार पर तीन मई को संयुक्त अभियान शुरू किया गया था. शुक्रवार सुबह करीब सात बजे तलाशी दल ने एक गुफा में छिपे आतंकियों के समूह को घेर लिया. इस दौरान आतंकियों ने विस्फोट कर दिया जिसमें दो जवान शहीद हो गए जबकि चार अन्य घायल हुए. उन्हें कमांड अस्पताल ले जाया गया. यहां तीन जवानों ने दम तोड़ दिया. सेना के अधिकारी ने कहा, खड़ी चट्टानों वाले इस क्षेत्र में घना जंगल है. आस-पास के क्षेत्रों से अतिरिक्त टीम को मुठभेड़ स्थल भेजा गया है.

ये जवान शहीद शहीद जवानों में उत्तराखंड के गैरसैण निवासी लांस नायक रुचिन सिंह रावत, हिमाचल प्रदेश के नायक अरविंद कुमार, पैराट्रूपर प्रमोद नेगी, जम्मू-कश्मीर के हवलदार नीलम सिंह और पश्चिम बंगाल के पैराट्रूपर सिद्धांत छेत्री शामिल हैं.

छह आतंकियों के छिपे होने की आशंका सूत्रों के अनुसार, राजौरी जिले की थन्नामंडी और दरहाल तहसील के घने जंगलों में चार से छह आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. जिले की थन्नामंडी तहसील के पंगाई, अप्प्पर पंगाई और दरहाल के खोडीनार, बुध खनारी जंगली इलाकों में छह आतंकियों के छिपे होने की आशंका है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button