बड़ी खबरें

मुख्यमंत्री ने किया विभागों का बंटवारा,उपमुख्यमंत्री को मिला यह विभाग ..

मुख्यमंत्री ने किया विभागों का बंटवारा,उपमुख्यमंत्री को मिला यह विभाग ..

न्यूज़ डेस्क : इस वक़्त की सबसे बड़ी ख़बर सामने आ रही है। जहाँ मंत्रिपरिषद का विस्तार आखिरकार कर दिया गया। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने विभागों का बंटवारा कर दिया है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की बगावत के बाद कई दिनों से चल रही मैराथन बैठकों के बीच आज विभागों का बंटवारा कर दिया गया। जानकारी के मुताबिक, अजित पवार को वित्त और योजना विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है। छगल भुजबल को खाद्य और नागरिक आपूर्ति विभाग सौंपा गया है। दिलीप वाल्से पाटिल को राजस्व, पशुपालन और डेयरी विकास विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

वहीं सीएम शिंदे के पास सामान्य प्रशासन शहरी विकास, परिवहन विभाग, सामाजिक न्याय, जलवायु परिवर्तन और खनन विभाग की जिम्मेदारी है. इसके अलावा वो सूचना एवं प्रौद्योगिकी सहित सूचना और जनसंपर्क का मंत्रालय भी संभाल रहे हैं। साथ ही उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के पास गृह, कानून और न्याय विभाग की जिम्मेदारी है. इसके अलावा फडणवीस के पास जल संसाधन, लाभ क्षेत्र विकास ऊर्जा और शाही शिष्टाचार विभाग भी है।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button