Uncategorizedअन्य ख़बरें

कंपनी ने 43 हज़ार की जगह भेज दिए 1.4 करोड़ रुपये! Resign देकर भागा एम्प्लॉई

दिल्ली. महीने भर काम करने के बाद हमें 1 तारीख का बड़ी ही बेसब्री से इंतजार होता है. भई इस दिन सैलरी जो आती है. अब जरा सोचिए कि आपकी सैलरी 40-50 हजार रुपये हो और इसकी जगह अकाउंट में करोड़ों रुपये आ जाएं तो? आपके दिमाग में चल रहा होगा कि ये कैसी बात हुई. कंपनी से ऐसी गलती तो केवल सपने में ही हो सकती है लेकिन यह खबर कोई मजाक नहीं बल्कि सच्ची घटना है.

दक्षिण अमेरिकी के चिली से ऐसा ही एक मामला सामने आया है. यहां एक शख्स के अकाउंट में अपने वेतन का 286 गुना ज्यादा पैसा क्रेडिट हो गया. अब जब तक कंपनी इसे लेकर कुछ कर पाती, शख्स पैसा लेकर फरार हो चुका था.

जानकारी के अनुसार, घटना चिली की सबसे बड़ी कोल्ड कट्स की प्रोड्यूसर कंपनी Consorcio Industrial de Alimentos में हुई. यहां का ह्यूमन रिसोर्स डिपार्टमेंट इस बात से सदमे में है कि आखिर ऐसा कैसा हो गया. फूड बिजनेस करने वाली कंपनी में डिप्टी मैनेजर की पोस्ट पर काम करने वाले इस शख्स की सैलरी हर महीने 500,000 pesos (भारतीय मुद्रा में करीब 43 हजार रुपये) थी. हालांकि, कंपनी के अकाउंट डिपार्टमेंट की ओर से हुई एक बड़ी गलती के बाद उसके अकाउंट में इस सैलरी का 286 गुना ज्यादा पैसा यानी 165,398,851 Chilean pesos क्रैडिट हो गया. आपको जानकर हैरानी होगी कि भारतीय मुद्रा में ये रकम डेढ़ करोड़ के आसपास होगी.

इधर, जैसे ही शख्स के खाते में पैसा आया, उसने बिना कुछ सोचे नौकरी से इस्तीफा दे दिया और भाग गया. अब तक उसका कोई पता नहीं चल पाया है.

चिली के अखबार Diario Financiero में छपी खबर के अनुसार, मामले को लेकर कंपनी ने शख्स से पूछताछ की थी. इस दौरान उसका अकाउंट भी चेक किया गया. पहले तो शख्स पैसे लौटाने को तैयार हो गया लेकिन अगले दिन लोग उसका इंतजार ही करते रह गए. जब कंपनी के पास बैंक की ओर से भी कोई नोटिफिकेशन नहीं आया तो शख्स से कॉन्टैक्ट करने की कोशिश की गई लेकिन उसका कहीं कोई पता न चल सका. इसके बाद कंपनी को समझते देर न लगी कि शख्स उन्हें धोखा देकर फरार हो चुका है.

बहरहाल अब कंपनी के पास कानूनी एक्शन के अलावा कोई चारा नहीं है और वो इसी झंझट में फंसी हुई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button