बड़ी खबरेंराष्ट्र

अरबपतियों से भरी पनडुब्बी टाइटन का मलबा बरामद,इसको देखने गए थे समुद्र के अंदर..

अरबपतियों से भरी पनडुब्बी टाइटन का मलबा बरामद,इसको देखने गए थे समुद्र के अंदर..

नई दिल्ली : दुनिया के पांच अरबपति टाइटैनिक के मलबे को देखने के लिए टाइटन नामक पनडुब्बी में बैठकर समुद्र में उतरे थे। समुद्र में उतरे के कुछ ही घंटे बाद ही उनका संपर्क बाहरी दुनिया से टूट गया। जिसके बाद पनडुब्बी को ढूंढने अमेरिका, कनाडा, फ्रांस और ब्रिटेन के तट रक्षक जुटे। इसी बीच 22 जून को घोषणा की कि पनडुब्बी फट गई है और उसमें सवार सभी पांच लोग मर गए हैं। ऐसी भी संभावना है कि इस मलबे में पनडुब्बी हादसे में मारे गए यात्रियों के अवशेष भी बरामद हो सकते हैं। बुधवार को यूएस कोस्ट गार्ड ने यह जानकारी दी।

मिली जानकारी के अनुसार अमेरिका के मेडिकल प्रोफेशनल इस मलबे की जांच करेंगे और यह पता लगाएंगे कि इसमें इंसानी अवशेष हैं या नहीं। बता दे की इस हादसे में जो लोग टाइटैनिक का मलबा देखने गए थे, उनमें ब्रिटिश अरबपति हामिश हार्डिंग, फ्रेंच एक्सप्लोरर पॉल हेनरी, पाकिस्तानी ब्रिटिश अरबपति शहजादा दाऊद और उनका बेटा सुलेमान दाऊद और ओशनगेट कंपनी के सीईओ स्टॉकटन रश शामिल थे।

पनडुब्बी के मलबे की तलाश की जा रही थी। अब पूर्वी कनाडा के समुद्र में पनडुब्बी का मलबा बरामद हुआ है। इसके बाद पनडुब्बी के लिए जारी सर्च अभियान बंद कर दिया गया है। कनाडा के समुद्र से बरामद मलबे को अमेरिका के बंदरगाह ले जाया गया है। जहां बड़ी सावधानी से इस मलबे से इंसानी अवशेष तलाश किए जाएंगे। इस पनडुब्बी हादसे की जांच के लिए अमेरिका के कोस्ट गार्ड ने एक उच्च स्तरीय जांच शुरू की है, जिसे मरीन बोर्ड ऑफ इन्वेस्टिगेशन नाम दिया गया है।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button