छत्तीसगढ़

4 करोड़ के हाईब्रिड मक्का बीज खरीदी की अब तक जांच पूरी नहीं

रायगढ़.  खनिज न्यास मद से 4 करोड़ रुपए के हाईब्रिड मक्का बीज खरीदी के मामले में संबंधित विभागों पर सवाल उठने के बाद कलेक्टर के निर्देश पर जांच शुरू किया गया, लेकिन इतने दिनों बाद भी जांच पूरी नहीं हो पाई है.

वर्ष 2020-21 और 2021-22 में जिले के 9 ब्लाक में 5050 हेक्टेयर में मक्के का फसल के लिए बीज वितरण करने डीएमएफ से करीब 4 करोड़ रुपए का बीज क्रय कर वितरण दिखाया गया है. आश्चर्य की बात तो यह है कि इन दो वर्षों में न तो नागरिक आपूर्ति निगम ने मक्के का एक दाना जिले में क्रय किया है न ही मंडी में क्रय किया गया है. 4 करोड़ रुपए का बीज कहां गया इसको लेकर जब सवाल उठने लगा तो कलेक्टर के निर्देश पर मामले की जांच शुरू की गई.

उप संचालक कृषि अनिल वर्मा ने एसएडीओ के नेतृत्व में जांच टीम गठित किया है. मई माह के शुरूआत में जांच के लिए आदेश किया गया है लेकिन अब तक इस मामले में जांच रिपोर्ट नहीं बन पाई है. जांच में ढिल-ढाल रवैयया बरतने की बात भी सामने आ रही है. 2018-19 में 26 किसानों ने 829 क्विंटल मक्का विक्रय किया था. इसके बाद 2020-21 में करीब 198 किसानों ने 5 हजार 674 क्विंटल मक्का विक्रय किया था.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button