National

300 फीट गहरे बोरवेल में गिरे 6 साल के बच्चे की नहीं बचाई जा सकी जान…

पंजाब के होशियारपुर के गदरीवाला गांव में बोरवेल में गिरे छह साल के बच्चे की मौत हो गई है। साढ़े तीन घंटे की जद्दोजहद के बाद इस बच्चे को बाहर निकाला जा सका। बच्चे को निकालते ही सीधे अस्पताल पहुंचाया गया जहां उसकी मौत हो गई। यह घटना रविवार सुबह 9 से 10 बजे के करीब की है, जब खेतों में खेल रहे इस बच्चे के पीछे एक कुत्ता पड़ गया। कुत्ते से बचने के लिए 6 साल का ये बच्चा दौड़ते हुए खेतों में बने बोरवेल के ढाई फीट ऊंचे पाइप पर चढ़ा तो सिर के बल उसके अंदर जा गिरा।

आनन-फानन में मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया था। बच्चे को ऑक्सीजन पहुंचाने के साथ ही खुदाई शुरू की गई। काफी मशक्कत के बाद बच्चे को निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उसने दम तोड़ दिया।

वहीं इस घटना को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट भी किया घटना की जानकारी मिलते ही पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा कि होशियारपुर में 6 साल का बच्चा बोरवेल में गिरा है। प्रशासन और स्थानीय विधायक मौके पर मौजूद हैं। बचाव कार्य जारी है। सीएम ने कहा कि वह लगातार प्रशासन से अपडेट ले रहे हैं।

वहीं स्थानीय अफसरों ने बताया कि ऋतिक नाम का 6 साल का बच्चा रविवार सुबह 9 बजे बोरवेल में गिर गया था। रेस्क्यू के दौरान बच्चे को ऑक्सीजन पहुंचाई गई। मशीनों से खुदाई शुरू की गई। बच्चा 95 फीट पर फंसा था। बच्चे को बाहर निकालने के लिए एक पाइप का इस्तेमाल किया गया। अफसरों के अनुसार, ऋतिक को जब बाहर निकाला गया तब वह बेहोशी की हालत में था। लेकिन अस्पताल में बच्चे ने दम तोड़ दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button