Bollywood

केवल एक चीज जिससे मैं नाराज होती हूं, वह है फेक न्यूज : आलिया भट्ट


मुंबई, 4 अगस्त बॉलीवुड स्टार आलिया भट्ट, जो वर्तमान में पति रणबीर कपूर के साथ अपने पहले बच्चे की उम्मीद कर रही हैं, वर्तमान में अपने जीवन में बहुत व्यस्त दौर से गुजर रही है. वहीं पेशेवर मोर्चे पर उनकी दो बड़ी परियोजनाएं रिलीज के लिए तैयार हैं पहली ओटीटी फिल्म ‘डार्लिग्स’ और दूसरी ‘ब्रह्मास्त्र : भाग एक – शिव’ है.

आलिया भट्ट के दोनों ही प्रोजेक्ट उनके लिए बेहद खास हैं.

नेटफ्लिक्स फिल्म ‘डार्लिग्स’ जहां वह शेफाली शाह और विजय वर्मा जैसे पावरहाउस कलाकारों के साथ सह-कलाकार हैं, वह इटरनल सनशाइन प्रोडक्शंस बैनर के तहत उनका पहला प्रोडक्शन है. ‘ब्रह्मास्त्र : पार्ट वन – शिवा’, जो 9 सितंबर को सिनेमाघरों में डेब्यू करने के लिए तैयार है, अपने पति रणबीर के साथ उनकी पहली फिल्म है.

हाल ही में आईएएनएस के साथ बातचीत में आलिया ने पेशेवर से ज्यादा अपने निजी जीवन पर सुर्खियों के बारे में बात की, एक नवोदित निर्माता के रूप में अपने अनुभव और ‘डार्लिग्स’ के कलाकारों के साथ काम करने के बारे में बात की.

मीडिया में उनके निजी जीवन के बारे में जबरदस्त कवरेज यह आभास दे सकता है कि उनका काम मीडिया के फोकस में नहीं है, लेकिन आलिया इस बात से सहमत नहीं हैं, “मुझे लगता है कि मेरे काम पर बहुत अधिक ध्यान है. दुर्भाग्य से, शोबिज की प्रकृति ऐसी है कि लोग आपके निजी जीवन के बारे में जानने में रुचि रखते हैं और एक अभिनेता के रूप में आप उसके लिए साइन अप करते हैं.”

अभिनेत्री आलिया भट्ट कहती हैं, “केवल एक चीज जिससे मैं नाराज होती हूं, वह है लोग फेक न्यूज बना रहे हैं. लेकिन, फिर से डिजिटल क्षेत्र में इसे नियंत्रित करना मुश्किल है.”

नए फिल्म में निमार्ता के दौर पर काम करने को लेकर आलिया ने कहा, “मेरे अंदर का कलाकार मुझमें निर्माता के कारण बहुत ज्यादा नहीं बदला है. वास्तव में, जब हम फिल्म की शूटिंग कर रहे थे तो मैं मुख्य रूप से एक अभिनेता के रूप में सेट पर थी न कि एक निर्माता के रूप में. ऐसा कहने के बाद, फिल्म खत्म होने के बाद मुझमें निर्माता प्रमुख रूप से चलन में आए.”

“एक अभिनेता के रूप में एक बार जब फिल्म पूरी हो जाती है, तो आपका काम हो जाता है. आप प्रमोशन के दौरान या प्रोजेक्ट की रिलीज के करीब एक्शन में वापस आ जाते हैं. लेकिन एक निर्माता के रूप में, आपको हर कदम पर फिल्म के साथ रहना होगा. योजना बनाना और रणनीति बनाना, पोस्ट-प्रोडक्शन की निगरानी करना, संपादन और कट की जांच करना जब तक कि यह दर्शकों के लिए बाहर न हो जाए.”

“मैं हमेशा एक कलाकार/अभिनेत्री के रूप में अपनी सभी फिल्मों में शामिल रही हूं, लेकिन इस परियोजना ने मुझे एक कदम आगे बढ़ाया.”

अंत में, उन्होंने साथी अभिनेत्री शेफाली शाह के साथ अपनी दोस्ती के बारे में बात की, जिन्होंने फिल्म में उनकी मां की भूमिका निभाई है. उन्होंने कहा, “शेफाली और मैं एक दृश्य के शूट को लेकर एक राय नहीं रखते थे.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button