National

फीस वृद्धि को लेकर वीसी ऑफिस की बिल्डिंग पर गैस सिलेंडर लेकर चढ़ गया छात्र, दी आत्मदाह की धमकी

लखनऊ। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी (Allahabad University) में फीस वृद्धि (Fee Hike) वापस लेने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे छात्रों में से एक छात्र मंगलवार को कुलपति कार्यालय के भवन पर एलपीजी सिलेंडर और गैस पाइप लेकर चढ़ गया और उसने आत्मदाह की धमकी दी. हालांकि बाद में पुलिसकर्मियों ने वीसी ऑफिस (Vice Chancellor’s Office) के भवन पर चढ़कर इस छात्र को सकुशल नीचे उतारा. इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने स्नातक स्तर के पाठ्यक्रमों की फीस 400 प्रतिशत बढ़ा दी है जिसे वापस लेने की मांग को लेकर छात्र आंदोलन कर रहे हैं.

पुलिस क्षेत्राधिकारी (चतुर्थ) राजेश कुमार यादव ने बताया कि इस छात्र की पहचान आयुष प्रियदर्शी के रूप में हुई है और यह अनशन कर रहे छात्रों के समूह का सदस्य है. यादव ने कहा कि वीसी ऑफिस में सुरक्षाकर्मी तैनात रहने के बावजूद वह भवन पर कहां से चढ़ा- इसकी जांच की जा रही है.

युवक फीस वृद्धि वापस लिए जाने की कर रहा था मांग
यादव ने बताया कि यह छात्र एक गैस सिलेंडर और गैस की पाइप लेकर वीसी ऑफिस के भवन पर चढ़ गया था और वह फीस वृद्धि वापस लिए जाने की मांग कर रहा था. उनके मुताबिक पुलिसकर्मियों ने इस सकुशल भवन से नीचे उतार लिया.

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की जनसंपर्क अधिकारी जया कपूर ने बताया कि घटना के समय वह यूनिवर्सिटी परिसर से बाहर थीं और एक छात्र के वीसी बिल्डिंग पर चढ़ने की सूचना उन्हें मिली. कपूर के अनुसार संभवतः वह पाइप के सहारे भवन पर चढ़ा हो. उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन यूनिवर्सिटी परिसर में कानून व्यवस्था बनाए रखने में काफी मदद कर रहा है.

सोमवार को भी एक छात्र ने की आत्मदाह की कोशिश
उल्लेखनीय है कि फीस वापस लेने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे छात्रों में से एक छात्र आदर्श भदौरिया ने सोमवार को यूनिवर्सिटी परिसर में आत्मदाह की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने इसे नाकाम कर दिया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button