छत्तीसगढ़: पांच बंदियों की मृत्यु की होगी दंडाधिकारी जांच

दुर्ग. सेंट्रल जेल में 5 बंदियों की मौत के मामले में दंडाधिकारी जांच के आदेश दिए गए हैं. इस पर जांच अधिकारी एसडीएम दुर्ग ने जांच के बिन्दु तय कर संबंधितों से साक्ष्य मंगाए हैं. एसडीएम कार्यालय में 23 फरवरी तक साक्ष्य प्रस्तुत किए जा सकेंगे.

दंडित बंदी लेखराम उर्फ राका आत्मज जगदीश पॉल की 10 सितंबर 2020 को, बंदी बबला पारधी पिता कृपाराम पारधी की 12 अप्रैल 2021 को, दंडित बंदी दयाराम पिता सोनूराम की 22 अप्रैल 2021 को, बंदी गैंदू सतनामी पिता झब्बू सतनामी की 20 सितंबर को और बंदी प्रहलाद कुमार वर्मा पिता खेमलाल वर्मा की 18 सितंबर को मृत्यु हो गई थी. एसडीएम के आदेश के मुताबिक मौत के मामलों की जांच इन बिन्दुओं पर की जाएगी. इनमें दंडित बंदी किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित थे, बंदी को समय पर पर्याप्त चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई गई थी, बंदी की मृत्यु किन परिस्थितियों में हुई, बंदी की मृत्यु के क्या इस घटना को टाला जा सकता था, मृत्यु के लिए जेल अधिकारी एवं कर्मचारी तो जिम्मेदार नहीं हैं.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button