खेल

भारत के इस ओपनर ने बदल दिया टेस्ट क्रिकेट का खेल, क्लासिक बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण हैं जबरा फैन

खेल।

क्रिकेट में पांच दिन के खेल को टेस्ट क्रिकेट के नाम से जाना जाता है, एक दौर ऐसा भी था जब अधिकतर टेस्ट मैच बिना हार-जीत के ड्रा पर खत्म हो जाते थे।

वर्तमान में आख्रामक क्रिकेट खेला जाने लगा है, टेस्ट मैच भाभी इससे अछूता नहीं है। टेस्ट क्रिकेट को दुनिया के कई खिलाड़ियों ने रोमांचक बना दिया है। इनमें ही शुमार हैं, पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग, उनकी बल्लेबाजी को देखकर आज टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाज अपनी टीम को तेज शुरुआत देने लगे हैं।

वीरेंद्र सहवाग ने अपने इस आक्रामक क्रिकेट के दम पर विश्व क्रिकेट में काफी नाम कमाया है, सहवाग ने कई ऐसे रिकॉर्ड स्थापित किए हैं जो आज भी अटूट हैं। सहवाग की इस खासियत को भारत के पूर्व क्लासिक बैट्समैन वीवीएस लक्ष्मण ने उल्लेखित किया है।

भारत के क्सासिक बैट्समैन में शुमार रहे वीवीएस लक्ष्मण इस समय सोशल मीडिया पर एक सीरीज चला रहे हैं, जहां वो अपनी सदी के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को चुन रहे हैं, उन क्रिकेटरों के बारे में अपनी राय दे रहे हैं। इस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर, अनिल कुंबले, सौरभ गांगुली, राहुल द्रविड़ और जवागल श्रीनाथ भी शामिल हैं।

लक्ष्मण ने अब सहवाग को टेस्ट इतिहास का सबसे आक्रामक और खतरनाक बल्लेबाज बताया है। लक्ष्मण ने कहा है कि क्वालिटी तेज गेंदबाजी के सामने वीरेंद्र सहवाग ने खुद को एक खतरनाक ओपनर के रूप में स्थापित किया है।

Back to top button