छत्तीसगढ़

जीएसटी को सुविधाजनक बनाने वाणिज्यिक कर मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने डीलरों से मांगे सुझाव

वाणिज्यिक कर मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने जीएसटी को व्यापारियों व व्यावसाईयों के लिए सरल और सुविधाजनक बनाने उनसे सुझाव मांगे. उन्होंने आज रायपुर के नवीन विश्राम भवन में चार्टर्ड एकांउटेंट्स, औद्योगिक व व्यापारी संगठनों तथा विभिन्न शहरों के जीएसटी बार एशोसिएशन के प्रतिनिधियों के साथ हुई बैठक में जीएसटी के प्रावधानों एवं इनके क्रियान्वयन में आ रही समस्याओं के बारे में विस्तृत चर्चा की. श्री सिंहदेव ने जीएसटी से जुड़ी समस्याओं के निराकरण के लिए प्रतिनिधियों से सुझाव मांगे. उन्होंने इन सुझावों को जीएसटी परिषद की आगामी बैठक में रखने का आश्वासन दिया. वाणिज्यिक कर विभाग के सचिव श्री हिमशिखर गुप्ता, आयुक्त रितेश अग्रवाल, विशेष आयुक्त टी.एल. ध्रुव एवं विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी इस दौरान मौजूद थे.

वाणिज्यिक कर मंत्री सिंहदेव ने बैठक में कहा कि राज्य के हित में हम सभी को काम करना है. राज्य शासन जीएसटी में सुधार के साथ ही ‘इज ऑफ डुइंग बिजनेस’ (Ease of Doing Business) को मजबूत करने की लगातार कोशिश कर रही है. जीएसटी की विसंगतियों को दूर करने और इसके प्रावधानों को प्रभावी तरीके से लागू करने के लिए आप लोगों से सुझाव आमंत्रित हैं. करदाताओं की दिक्कतें कम की जा सके, इसके लिए वे आज प्राप्त सुझावों को जीएसटी काउंसिल की बैठक में रखेंगे.

श्री सिंहदेव ने चर्चा में शामिल होने और सुझाव देने के लिए विभिन्न संगठनों को धन्यवाद दिया. छत्तीसगढ़ चैम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष अमर पारवानी, रायपुर लघु वनोपज व्यापारी कल्याण संघ के अध्यक्ष मुकेश ढोलकिया और उरला इंडस्ट्रियल एशोसिएशन के अध्यक्ष अश्विन गर्ग सहित छत्तीसगढ़ बार एशोसिएशन, छत्तीसगढ़ माइनर मिनरल्स एशोसिएशन, टैक्स बार एशोसिएशन तथा विभिन्न शहरों के जीएसटी बार एशोसिएशन के प्रतिनिधि बड़ी संख्या में बैठक में शामिल हुए.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button