National

बारिश के चलते दीवार गिरने से 4 मासूम बच्चों की हुई दर्दनाक मौत

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के इटावा (Etawah) में एक दर्दनाक हादसा हुआ है, जहां लगातार हो रही बारिश के चलते दीवार गिरने से 4 मासूम बच्चों की हुई दर्दनाक मौत हो गई. मरने वाले सभी सगे भाई बहन है. मृतकों में तीन भाई और एक बहन शामिल है.

सिविल लाइन इलाके के चंद्रपुरा गांव का है मामला

जानकारी के मुताबिक, ये मामला सिविल लाइन इलाके के चंद्रपुरा गांव का है. हादसे के बाद मौके पर बचावकर्मी पहुंचे. पी आर वी 1611 ने रेस्क्यू कर सभी मृत बच्चों के शवों को मुख्यालय के डॉक्टर भीमराव अंबेडकर राजकीय संयुक्त चिकित्सालय पहुंचाया.

सगे भाई-बहन थे चारों बच्चे

इस घटना में 75 साल की दादी शारदा देवी और 4 साल के एक बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जिनको उपचार के लिए डॉक्टर भीमराव अंबेडकर संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती करा दिया गया है. इन बच्चों के माता पिता की दो-तीन साल पहले मौत हो चुकी है. चारों मृत बच्चे अपनी दादी के पास रह रहे थे.

डीएम ने लिया घटनास्थल का जायजा

इटावा के जिलाधिकारी अवनीश राय और एसएसपी जयप्रकाश सिंह ने जिला अस्पताल में घायलों को देखने के बाद करके घटनास्थल चंद्रपुरा का जायजा लिया है. जिलाधिकारी ने मृत बच्चों के परिजनों को शासन की ओर से अनुमन्य राहत सहायता प्रदान करने की बात कही है.

इटावा में ही एक और हादसा

इसके अलावा इटावा के थाना इकदिल इलाके के कृपालपुरा गांव में भी देर रात बारिश के चलते बड़ा हादस हो गया. जहां पर दीवार गिर जाने से झोपड़ी में सो रहे बुजुर्ग दंपत्ति रामसनेही और उनकी पत्नी रेशमा देवी की दबकर दर्दनाक मौत हो गई. घटना की जानकारी आस पास के लोगो को लगी तो मौके पर पहुंचे लोगो ने काफी मशक्कत के बाद दोनों बाहर निकाला उसके बाद जिला अस्पताल भेजा जहां पर डॉक्टर ने परीक्षण के उपरांत मृत घोषित कर दिया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button