CRIME

लश्कर के दो आतंकी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर पुलिस को सोमवार को बड़ी सफलता हाथ लगी जब उसने लश्कर-ए-तैयबा के दो स्थानीय ‘हाईब्रिड’ आतंकियों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने इनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किए।

पुलिस ने आतंकियों को गिरफ्तार करने के बाद मीडिया को जानकारी दी कि हाईब्रिड आतंकी वो होते हैं जो अतिवादी के रूप में सूचीबद्ध नहीं होते हैं, लेकिन वे आतंकवादी हमले को अंजाम देने के लिए पर्याप्त रूप से कट्टरपंथी होते हैं और फिर नियमित जीवन में वापस आ जाते हैं।

इससे पहले रविवार को अखनूर में भारतीय सेना ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से एक पाकिस्तानी नागरिक को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि एक अन्य भागने में सफल रहा है, जिसकी तलाश के लिए क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी है। चिनाब दरिया के पास डिगियाल गांव में 23 सिख भारतीय सेना के जवानों ने दो संदिग्ध व्यक्तियों को देखा। इस पर कार्रवाई करते हुए सेना ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया। जबकि, एक अन्य भागने में कामयाब रहा। पकड़े गए व्यक्ति की पहचान सबर नवाज (21) के रूप में हुई है। वह पाकिस्तान के मलिक चक का रहने वाला है।

सेना ने प्राथमिक जांच के बाद व्यक्ति को पुलिस के हवाले कर दिया है। रविवार को व्यक्ति को अखनूर उप जिला अस्पताल में मेडिकल जांच के लिए लाया गया। वह सीमा पार से किस उद्देश्य से आया है, इसकी जांच की जा रही है। वहीं, दूसरे व्यक्ति की तलाश के लिए क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन जारी है। अमरनाथ यात्रा भी 30 जून से शूरू होने जा रही है। इसे लेकर तैयारियों जोरों पर हैं। ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सुरक्षाबल और सभी एजेंसियां सतर्क हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button