जम्मू-कश्मीर के पुंछ में नियंत्रण रेखा के पास दो आतंकवादी ढेर

जम्मू . सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास भारी हथियारों से लैस दो आतंकवादियों को मार गिराया और घुसपैठ की उनकी कोशिश नाकाम कर दी. इस प्रकार, पिछले एक सप्ताह में घुसपैठ की दूसरी बड़ी कोशिश नाकाम कर दी गई है. एक रक्षा प्रवक्ता ने रविवार को यह जानकारी दी.

प्रवक्ता ने बताया कि शनिवार शाम बालाकोट सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया गया और व्यापक तलाशी अभियान अब भी जारी है. इससे पहले 29 दिसंबर को सेना ने कृष्णाघाटी सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश विफल कर दी थी.

प्रवक्ता ने बताया कि शाम करीब सात बजे (शनिवार), बालाकोट सेक्टर में सीमा पर लगी बाड़ के पास तैनात भारतीय सेना के सतर्क सैनिकों ने दो घुसपैठियों की संदिग्ध गतिविधियां देखीं, जो नियंत्रण रेखा पार करने की कोशिश कर रहे थे. सैनिक चौकन्ने हो गए और उन्होंने इलाके पर नजर बनाए रखी. उन्होंने बताया कि करीब पौने आठ बजे घुसपैठ की जुगत में लगे इन आतंकवादियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट किया. उन्होंने कहा,‘बाड़ के समीप हमारे सैनिकों ने गतिविधियां देखीं और उन पर गोलियां चलाकर उन्हें उलझाये रखा. गोलीबारी रुकने के बाद हमारे सैनिकों ने उन्हें पकड़ने के लिए घेराबंदी में जरूरी फेरबदल की.’

निगरानी उपकरण की मदद ली प्रवक्ता के अनुसार घेराबंदी किए गए क्षेत्र में एक मानवरहित यान और अन्य निगरानी उपकरण की मदद ली गई. उन्होंने कहा,‘रात दो बजे सैनिकों ने तलाशी अभियान शुरू किया. यह तलाशी बहुत सोच-समझकर की गई, क्योंकि यह घने जंगल वाली बहुत ही उबड़-खाबड़ जगह है एवं वहां बारूदी सुरंगें भी हैं.’ उन्होंने कहा,‘तलाशी में अबतक दो शव बरामद हुए हैं तथा उनके पास से हथियार भी मिले हैं.

राजौरी जिले में डांगरी गांव पर आतंकवादियों के हमला करने और सात आम नागरिकों की हत्या करने तथा 14 को घायल करने की घटना के महज एक सप्ताह बाद बालाकोट सेक्टर में यह अभियान सफल हुआ है. डांगरी हमले में शामिल आतंकवादियों को ढूंढ़ निकालने के लिए राजौरी के विभिन्न हिस्सों में सघन तलाशी अभियान जारी है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button