महाराष्ट्र में अपनी सरकार बचाने उद्धव ठाकरे और शरद पवार ने बनाई ये योजना

मुंबई. महाराष्ट्र में चल रहा सियासी संकट थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस बीच बड़ी खबर सामने आ रही है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने आज (शनिवार) को एक जरूरी बैठक बुलाई है. पार्टी प्रमुख शरद पवार ने अपने निवास स्थान सिल्वर ओक पर आज सुबह पार्टी के कद्दावर नेताओ की मीटिंग बुलाई है, ताकि 16 विधायकों के निलंबन के बाद की स्थिति पर आगे की योजना तैयार की जा सके.

शरद पवार ने बुलाई अहम बैठक

बता दें कि महाराष्ट्र की ताजा हालात में इस वक्त शिवसेना के लिए सबसे बड़ी कवायद सरकार बचाना नही, बल्कि पार्टी बचाना बन गयी है. तो वहीं NCP प्रमुख शरद पवार भी अब इस राजनीतिक युद्ध मे सरकार के सारथी बनते नजर आ रहे हैं. उन्होंने आगे की रणनीति पर चर्चा के लिए पार्टी के कद्दावर नेताओ की मीटिंग बुलाई है. महाराष्ट्र की राजनीति के नजरिए से ये मीटिंग काफी अहम मानी जा रही है.

शिवसेना भी करेगी राष्ट्रीय कार्यकारिणी के साथ मीटिंग

महाराष्ट्र में इन दिनों सियासी बैठकों का दौर जारी है. शिवसेना ने भी आज दोपहर 1 बजे मुंबई के सेना भवन में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है. इस बैठक में सीएम वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए शामिल होंगे. पिछले 6 दिनों से महाराष्ट्र में जो राजनीतिक गतिविधियां बढ़ गई हैं, उस माहौल में शिवसेना की भूमिका काफी अहम है. ऐसे में उद्धव ठाकरे कौन सा निर्णय लेते हैं, इस पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं. 

शिवसेना और मुख्यमंत्री पद को लेकर हो सकती है चर्चा

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इसी के मद्देनजर एक अहम बैठक बुलाई है. इस बैठक में राष्ट्रीय कार्यकारिणी शिवसेना के सभी नेता, उपनेता, संपर्क अधिकारी, सांसद, विधायक मौजूद रहेंगे. वर्तमान की राजनीति के साथ शिवसेना और मुख्यमंत्री पद के अहम फैसले के बारे में इस बैठक में चर्चा होने वाली है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button