Political

फ्लोर टेस्ट से बढ़ेगी उद्धव की मुश्किलें! चाह कर भी वोट नहीं कर पाएंगे ये 4 MLA

मुंबई. महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे की सरकार के लिए गुरुवार का दिन अहम है. संकट का सामना कर रही है उद्धव सरकार को कल बहुमत साबित करना होगा. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने इसका आदेश दिया है. 

राज्यपाल ने कहा, मैंने सीएम को एक पत्र जारी कर 30.06.2022 को सदन में बहुमत साबित करने का आह्वान किया है. कार्यवाही सुबह 11 बजे शुरू होगी और शाम 5 बजे समाप्त होगी. गुरुवार को कार्यवाही की वीडियोग्राफी की जाएगी और इसका सीधा प्रसारण किया जाएगा. 

बता दें कि बीजेपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को राज्यपाल से मुलाकात करके अनुरोध किया कि वह उद्धव ठाकरे सरकार को बहुमत साबित करने के लिए कहें. राज्यपाल ने बीजेपी की इस मांग को स्वीकार किया और फ्लोर टेस्ट का आदेश दिया. 

एनसीपी के 4 विधायक नहीं कर पाएंगे वोट

एक और जहां गुवाहाटी में डेरा डाले हुए शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे की ताकत मजबूत होती जा रही है. शिंदे का दावा है कि उनके पास 50 विधायकों का समर्थन है. दूसरी ओर उद्धव ठाकरे की फ्लोर टेस्ट से पहले मुश्किलें बढ़ गई हैं. दअरसल, सरकार में शिवसेना की सहयोगी एनसीपी के चार विधायक फ्लोर टेस्ट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. 

उपमुख्यमंत्री अजीत पवार, छगन भुजबल, अनिल देशमुख और नवाब मलिक विधानसभा में वोटिंग नहीं कर पाएंगे. दरअसल, अजीत पवार और भुजबल की कोरोना की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई. नवाब मलिक और अनिल देशमुख जेल में हैं. नवाब मलिक जहां अल्पसंख्यक विकास मंत्री हैं, वहीं अनिल देशमुख पूर्व गृह मंत्री हैं. दोनों धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत दो अलग-अलग मामलों में मुंबई की एक जेल में बंद हैं.

मुंबई लौटेंगे एकनाथ शिंदे

इस बीच, शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने कहा कि वह महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली महा विकास आघाडी (एमवीए) सरकार के खिलाफ विधानसभा में शक्ति परीक्षण के लिए गुरुवार को मुंबई जाएंगे. 

शिंदे ने गुवाहाटी में पत्रकारों से कहा कि वह अपने गुट के सभी विधायकों के साथ मुंबई पहुंचेंगे. वह अपने समर्थन वाले विधायकों के एक बड़े समूह के साथ एक सप्ताह से गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल में ठहरे हुए हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button