BollywoodNationalमनोरंजन

Bhopal: पर्यटकों के व्यवहार से नाराज रवीना टंडन के ट्वीट पर वन विहार की डायरेक्टर ने उठाए सवाल

मध्य प्रदेश (Madhya Padesh) की राजधानी भोपाल के वन विहार का फिल्म अभिनेत्री रवीना टंडन (Raveena Tandon) ने एक वीडियो शेयर किया है और बाघों को लेकर चिंता जताई है. रवीना टंडन ने ट्विटर पर मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) स्थित वन विहार में बाघों पर बदमाशों द्वारा पथराव की शिकायत करते हुए कहा है कि यहां बाघों के लिए सुरक्षा का प्रावधान नहीं है.

फिल्म अभिनेत्री रवीना टंडन ने नाराजगी जताते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया बाघों को पत्थर मारते बदमाश सैलानी. रवीना टंडन ने लिखा- पर्यटक (बदमाश) बाघों पर पथराव करते हैं. ऐसा न करने के लिए कहने पर अच्छी हंसी आती है. हंसते हैं, पिंजरे को हिलाते हैं- पथर फेंकते हैं. बाघ के लिए कोई सुरक्षा नहीं. अपमान वे अधीन हैं.

अभिनेत्री रवीना टंडन किसी फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में भोपाल में है, फुर्सत के पलों में रवीना टंडन वन विहार घूमने गई थी, इस दौरान यहां के पर्यटकों के व्यवहार से अभिनेत्री टंडन खासी नाराज हुई, ऐसे में सोमवार को रवीना टंडन ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है. इसके साथ उन्होंने लिखा कि भोपाल के वन विहार में पर्यटक (बदमाश) बाघ पर पथराव कर रहे हैं.

बदमाशों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी: वन विहार मैनेजमेंट

इधर वन विहार मैनेजमेंट ने अभिनेत्री रवीना टंडन को रीट्वीट करते हुए लिखा- मैनेजमेंट पहले से ही इस घटना की जांच कर रहा है. बदमाशों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी. संरक्षित जानवरों के खिलाफ ऐसी कोई भी कार्रवाई वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत दंडनीय है.

इस मामले में वन विहार की डायरेक्टर ने कहा,

वीडियो में कोई चिल्ला रहा है कि पत्थर मत मारो, इसकी सत्यता की पूरी जांच होगी. परेशान करने वाले दो युवक एक साल के लिए प्रतिबंधित रहेंगे.

वन विहार की डायरेक्टर पदमा प्रिया बालकृष्ण ने बताया कि नोटिस जारी कर रेंज ऑफिसर और सभी कर्मचारियों से स्पष्टीकरण मांगा है और वीडियो की सत्यता की जांच भी की जा रही है. वन विहार की डायरेक्टर पदमा प्रिया बालकृष्ण ने बताया कि रवीना टंडन वन विहार नहीं आई थीं. मेरी जानकारी के अनुसार गेट पर हमारे सदस्यों और स्टॉफ ने भी नहीं देखा है.

रवीना के आने पर भीड़ को कंट्रोल करने में बहुत दिक्कतें आती. उनका कोई इनपुट नहीं आया. उनके आने की कोई खबर भी नहीं थी. गेट पर भी इंट्री नहीं है. उन्होंने कहा कि रवीना टंडन वन विहार की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर रही हैं. वन विहार पर उंगली उठाना नेचुरल बात है. उनका कहना है कि वन विहार में स्टॉफ की कमी है. कम स्टॉफ रहने के बाद भी सभी सदस्य गश्त करते हैं. वन विहार में चार टाइगर हैं, बहुत बड़ा बाड़ा है. टाइगर की सुरक्षा के लिए सभी बातों का ध्यान रखा जाता है. संवाददाता नितिन ठाकुर ने वन विहार में घूमने आए दर्शकों से बातचीत की. उन्होंने वन विहार में सुरक्षा के इंतजाम की पुष्टि की और बताया कि असामाजिक तत्वों पर निगाह रखी जाती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!