अपराधबड़ी खबरेंमनोरंजन

Vidya Balan ने पैसे ऐंठने वाले फर्जी Instagram Account के खिलाफ FIR दर्ज कराई

मुंबई: अभिनेत्री विद्या बालन ने फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट बनाने के आरोप में एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। अभिनेत्री ने बुधवार को मुंबई के खार पुलिस स्टेशन में एक आधिकारिक प्राथमिकी दर्ज की, जिसमें आरोप लगाया गया कि जिस व्यक्ति की पहचान अभी तक ज्ञात नहीं है, वह उस फर्जी खाते के माध्यम से पैसे के लिए उनके दोस्तों और प्रशंसकों तक पहुंचा है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

जैसा कि विद्या ने अपनी एफआईआर में बताया है कि फर्जी अकाउंट चलाने वाला शख्स लोगों से इंडस्ट्री में काम के बदले पैसे मांग रहा है। अभिनेता ने यह भी आरोप लगाया कि उस व्यक्ति ने पीड़ितों के साथ समन्वय स्थापित करने के लिए जीमेल अकाउंट के साथ एक समान इंस्टाग्राम अकाउंट भी बनाया। खार पुलिस ने आईटी अधिनियम 2000 की धारा 66 (सी) के तहत एक एफआईआर दर्ज की है, जिसमें कहा गया है कि ‘जो कोई भी धोखाधड़ी या बेईमानी से किसी अन्य व्यक्ति के इलेक्ट्रॉनिक हस्ताक्षर, पासवर्ड या किसी अन्य विशिष्ट पहचान सुविधा का उपयोग करेगा, उसे कारावास की सजा दी जाएगी। या तो एक अवधि के लिए विवरण, जिसे तीन साल तक बढ़ाया जा सकता है और साथ ही एक लाख रुपये तक का जुर्माना भी लगाया जा सकता है।’

एफआईआर दर्ज करने के बाद, विद्या ने अपने प्रशंसकों और फॉलोअर्स को उनके नाम पर बने फर्जी अकाउंट के बारे में आधिकारिक तौर पर चेतावनी देने के लिए अपनी इंस्टाग्राम कहानियों का भी सहारा लिया। उन्होंने अपने फॉलोअर्स से अकाउंट को ब्लॉक करने और इंस्टाग्राम पर इसकी रिपोर्ट करने के लिए कहा, और आगे से उनके नाम पर पैसे मांगने वाले किसी भी व्यक्ति के बहकावे में न आएं। उन्होंने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज में लिखा, ”सभी को नमस्कार… पहले फोन नंबर और अब कोई मेरे नाम से अकाउंट चला रहा है। इस अकाउंट से वह मेरे नाम से लोगों से संपर्क कर रहा है. मैंने और मेरी टीम ने इसकी रिपोर्ट की है. आपको भी रिपोर्ट करनी चाहिए और इस खाते को ब्लॉक करना चाहिए। ये हमारे लिए बहुत अच्छा होगा. वह मेरे कई दोस्तों और मेरे कई लोगों से बात कर रहे हैं।’ कृपया इसे मनोरंजन न करें और इसकी रिपोर्ट करें और इसे ब्लॉक करें।”

इस बीच, विद्या अपनी नई फिल्म ‘दो और दो प्यार’ की रिलीज की तैयारी कर रही हैं, जिसमें इलियाना डिक्रूज, प्रतीक गांधी और सेंथिल राममूर्ति भी हैं। यह 29 मार्च को स्क्रीन पर आने वाली है।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button