गांव के लोग पी रहे थे फ्लोराइड युक्त, सीएम ने लिया ये फैसला

कांकेर विधानसभा के बादल ग्राम में डुमरपानी के ग्रामीण चप्पू लाल सिन्हा ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से भेंट मुलाकात के दौरान डुमरपानी और साईगांव में फ्लोराइड युक्त पानी के कारण लोगों की बीमारी के बारे में बताया। मुख्यमंत्री ने मौके पर ही इन दोनों गांवों को दुधावा समूह योजना में शामिल करने की घोषणा की ताकि इन गांवों में शुद्ध पेयजल सुनिश्चित हो सके।
मुख्यमंत्री विधानसभा क्षेत्र के भ्रमण के दौरान शासन की सभी योजनाओं के क्रियान्वयन की बारीक मानिटरिंग कर रहे हैं। आज जब वे बादल ग्राम के आंगनबाड़ी पहुंचे तो केवल आंगनबाड़ी में बच्चों की सेहत ही नहीं देखी अपितु अप्रत्याशित रूप से किचन की ओर भी बढ़ गये और कार्यकर्ता से पूछा कि बच्चों के लिए आज क्या बनाया है। किचन में उन्होंने कूकर का ढक्कन खोला। बच्चों के लिए गर्म भोजन के लिए खिचड़ी बनाई गई थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि खिचड़ी की बढ़िया खुशबू है। बच्चे इसे मजे से खाएंगे। मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ता और सहायिका को कहा कि जितना स्वादिष्ट खाना बनाएंगी, बच्चों को आंगनबाड़ी में रहना उतना ही भाएगा। मुख्यमंत्री ने बच्चों को दुलारा और उन्हें चाकलेट्स भी दिये। मुख्यमंत्री ने बच्चों से बात भी की। मुख्यमंत्री देर तक बच्चों के पास बैठे रहे। बच्चों ने उन्हें वर्णमाला सुनाई, एबीसीडी सुनाया। भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान राधिका पांडे ने बताया कि जब उन्होंने अपनी बिटिया लावण्या का वजन कराया तो पता चला कि वो कमजोर है। आंगनबाड़ी में भेजने से अब बिटिया पूरी तरह सुपोषित है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बच्चे मजबूत रहेंगे, तभी छत्तीसगढ़ मजबूत रहेगा। इस दौरान उन्होंने ऐतिहासिक शिव मंदिर में पूजा-अर्चना भी की। 

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button