खास खबर

वायरल वीडियो में दिखाया गया है कि विशेष रूप से सक्षम जोमैटो एजेंट व्हीलचेयर में भोजन वितरित कर रहा है, इंटरनेट ने उसकी आत्मा को सलाम किया

वे कहते हैं, ‘जहां एक इच्छा है, वहां एक रास्ता है’, और डिलीवरी एजेंट के रूप में काम करने वाला यह विशेष रूप से सक्षम व्यक्ति उस अधिकार को साबित कर रहा है.

सोशल मीडिया पर चल रहे एक वीडियो में, एक विशेष रूप से सक्षम व्यक्ति को जोमैटो सेवा टी-शर्ट पहने हुए और अपने मोटर चालित व्हीलचेयर में भोजन वितरित करते हुए देखा जा सकता है.

विशेष रूप से सक्षम जोमैटो एजेंट व्हीलचेयर में भोजन वितरित करता है

इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को ग्रूमिंग बुल्स नाम के पेज से शेयर किया गया है. छोटी क्लिप में, एक विशेष रूप से सक्षम जोमैटो एजेंट को व्हीलचेयर पर भोजन वितरित करते हुए देखा जा सकता है. उनकी व्हीलचेयर को एक मोटर के साथ जोड़ा गया था ताकि परिवहन आसान हो सके.

“प्रेरणा का सबसे अच्छा उदाहरण,” पोस्ट के कैप्शन को पढ़ता है. 

डिलीवरी एजेंट की पहचान गणेश मुरुगन के रूप में की गई है, जो चेन्नई के 37 वर्षीय व्यक्ति थे.

गणेश मुरुगन की कहानी को शुरू में भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी दीपांशु काबरा ने पिछले महीने ट्विटर पर साझा किया था. उनके दो-इन-वन व्हीलचेयर को आसान परिवहन के लिए मोटरचालित किया गया है. इसके अलावा, इसे एक बटन के प्रेस पर अलग किया जा सकता है और पीछे का हिस्सा एक साधारण व्हीलचेयर में बदल जाता है.

इस वीडियो को 6 लाख से ज्यादा लाइक्स और 1 लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं.

लोग डिलीवरी एजेंट के विस्मय में थे और उनकी अदम्य भावना की सराहना करते थे. “सबसे अच्छा नहीं, यह हमारे लिए सबसे अच्छी प्रेरणा है. भाई आपको बड़ा सलाम,” एक यूजर ने कमेंट किया. “जो लोग अपने जीवन के बारे में इतनी शिकायत करते हैं, उन्हें एक बार खुद के चारों ओर एक नज़र डालनी चाहिए!” एक अन्य उपयोगकर्ता ने कहा. “Abled का मतलब सक्षम नहीं है. अक्षम का मतलब कम सक्षम नहीं है, “एक तीसरे उपयोगकर्ता ने कहा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button