PoliticalNationalमहाराष्ट्र

2024 के आम चुनावों में बारामती में काम करना बंद कर देगी ‘घड़ी’

मुंबई। महाराष्ट्र बीजेपी चीफ चंद्रशेखर बावनकुले ने रविवार को कहा कि 2024 के आम चुनावों में बारामती में ‘घड़ी’ काम करना बंद कर देगी, क्योंकि उनकी पार्टी इस सीट पर कब्जा कर लेगी. घड़ी शरद पवार की पार्टी एनसीपी का चुनाव चिह्न है. बावनकुले ने यह भी कहा कि एनसीपी चीफ शरद पवार ने अपने गृहनगर बारामती का विकास करके कोई अहसान नहीं किया है. उन्होंने कहा, ‘अगर वह 40 साल से वहां से चुने जाते रहे हैं तो (अपने) निर्वाचन क्षेत्र का विकास करना उनका कर्तव्य था.’ बावनकुले ने कहा, ‘बारामती निर्वाचन क्षेत्र महाराष्ट्र में है. इसलिए, अन्य सीटों की तरह बीजेपी ने वहां भी फोकस किया है. मैं अब हर तीन महीने में बारामती का दौरा करूंगा.

‘बारामती भी जीतेंगे’

वर्ष 2024 में बारामती में ‘घड़ी’ निश्चित रूप से रुक जाएगी. हमने अमेठी जीत ली है, अब हम बारामती जीत सकते हैं.’ पुणे जिले का बारामती संसदीय क्षेत्र शरद पवार का गढ़ रहा है. उन्होंने कांग्रेस और बाद में भी कई बार इस निर्वाचन क्षेत्र से जीत का स्वाद चखा है. अब उनकी बेटी सुप्रिया सुले वहां की मौजूदा सांसद और भतीजे अजीत पवार विधायक हैं.

BJP ने शुरू किया अभियान

बीजेपी ने बारामती और महाराष्ट्र की 15 अन्य सीटों सहित देशभर के 140 से अधिक लोकसभा क्षेत्रों में पार्टी का आधार बढ़ाने के लिए एक अभियान शुरू किया है. पिछले हफ्ते अपने बारामती दौरे के दौरान बावनकुले ने कहा था कि उनकी पार्टी और एकनाथ शिंदे वाला शिवसेना का गठबंधन 2024 के चुनावों में महाराष्ट्र की कुल 48 लोकसभा सीटों में से 45 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करेगा.

बावनकुले ने इस बात से इनकार किया कि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण बीजेपी के संपर्क में थे. उन्होंने कहा, ‘पृथ्वीराज चव्हाण के साथ उनकी पार्टी (कांग्रेस) में सही सलूक नहीं किया जा रहा है. उन्होंने अपनी पार्टी में कुछ गलत चीजों के खिलाफ आवाज उठाई है, इसलिए उन्हें राज्य विधानमंडल में भी चौथी-पांचवीं पंक्ति में बैठाया गया है.’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!