छत्तीसगढ़

World Tribal Conference in Bilaspur Today: Kenya के वामुला इंटरनेशनल के सीईओ और मुख्यमंत्री भी होंगे शामिल

बिलासपुर. मंगलवार को साइंस कालेज में आयोजित विश्व आदिवासी सम्मलेन को मुख्य वक्ता के रूप में केन्या स्थित वामुला इंटरनेशनल के सीईओ डॉ. राबर्ट वाफुला संबोधित करेंगे. मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री सीएम भूपेश बघेल होंगे. छत्तीसगढ़ गोंडवाना गोंड़ महासभा के प्रदेशाध्यक्ष आइएएस नीलकंठ टेकाम ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस में सम्मेलन के विषय में बताते हुए कहा कि पूरे विश्व में आदिवासी जनजाति समाज रहता है. प्रदेश के सभी संभाग में आदिवासी निवास करते हैं. इस सम्मलेन में आदिवासी समुदाय के लोगों के जीवन स्तर पर कितना बदलाव आया है, इस पर समीक्षा की जाएगी. साथ ही समाज के उत्थान के लिए रणनीति तैयार करेंगे, ताकि समाज के लोगों का जीवन स्तर में सुधार हो सके.

ये है मुख्यमंत्री का पूरा शेड्यूल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर राजधानी रायपुर सहित बिलासपुर में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे. निर्धारित कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री श्री बघेल 9 अगस्त को पूर्वान्ह 11 बजे से दोपहर 12.15 बजे तक मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला मुख्यालयों से जुड़ेंगे.
मुख्यमंत्री बघेल इसके पश्चात् दोपहर 12.15 बजे मुख्यमंत्री निवास रायपुर से प्रस्थान कर 12.30 बजे पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम पहुंचेंगे और वहां आयोजित विश्व आदिवासी दिवस समारोह में शामिल होंगे. वे कार्यक्रम के पश्चात् पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम से प्रस्थान कर दोपहर 1.45 बजे मुख्यमंत्री निवास रायपुर पहुंचेंगे. मुख्यमंत्री बघेल दोपहर 2.35 बजे पुलिस ग्राउण्ड हेलीपेड रायपुर से हेलीकॉप्टर द्वारा प्रस्थान कर 3.05 बजे साईंस कॉलेज ग्राउण्ड बिलासपुर पहुंचेंगे और वहां आयोजित विश्व आदिवासी दिवस कार्यक्रम में भाग लेंगे। वे कार्यक्रम के पश्चात् बिलासपुर के सीपत रोड स्थित साईंस कॉलेज ग्राउण्ड से अपरान्ह 4.15 बजे हेलीकॉप्टर से प्रस्थान कर 4.45 बजे पुलिस ग्राउण्ड हेलीपेड रायपुर वापस आएंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button