आप 7 अगस्त से अकासा एयर उड़ा सकते हैं; यहाँ मार्गों, कीमतों और अन्य प्रसाद कर रहे हैं

राकेश झुनझुनवाला समर्थित बजट वाहक अकासा एयर ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह 7 अगस्त को अपनी पहली वाणिज्यिक उड़ान शुरू करेगी. एयरलाइन मुंबई, अहमदाबाद, बेंगलुरु और कोच्चि से दो बोइंग 737 मैक्स विमानों के साथ उड़ान भरेगी, और अधिक मार्गों को जोड़ने की उम्मीद है क्योंकि इसमें अधिक क्षमता शामिल है.

अकासा एयर किन मार्गों पर उड़ान भरेगी?

अपने नेटवर्क विकास के उद्घाटन चरण में, अकासा एयर 7 अगस्त से मुंबई और अहमदाबाद के बीच 28 साप्ताहिक उड़ानों की पेशकश करके अपना संचालन शुरू करेगी. इसके बाद 13 अगस्त से एयरलाइन बेंगलुरु और कोच्चि के बीच 28 साप्ताहिक उड़ानों का अतिरिक्त परिचालन शुरू करेगी.

सभी उड़ानें तत्काल प्रभाव से बिक्री के लिए खुली हैं.

Akasa Air के प्रसाद क्या हैं?

अकासा एयर ने खुद को कम लागत वाली एयरलाइन के रूप में तैनात किया है, और लॉन्च चरण में कम किराए पर मौजूदा एयरलाइनों के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहा है. मुंबई-अहमदाबाद मार्ग पर वाहक का किराया लगभग 500 रुपये से 600 रुपये तक कम है, जबकि अन्य एयरलाइनों द्वारा समान तारीखों पर सबसे कम किराए हैं.

एयरलाइन ने ऑनबोर्ड भोजन और स्नैक्स के लिए एक मेनू का भी अनावरण किया है जो प्री-बुकिंग और ऑनबोर्ड खरीद के लिए उपलब्ध होगा.

Akasa Air की भविष्य की योजनाएं क्या हैं?

इस महीने की शुरुआत में, अकासा एयर को डीजीसीए से एयर ऑपरेटर का प्रमाण पत्र (एओसी) प्राप्त हुआ, जिसने इसे वाणिज्यिक संचालन शुरू करने में सक्षम बनाया. एयरलाइन ने 72 बोइंग 737 मैक्स विमानों का आदेश दिया है, और इस साल 18 विमानों को शामिल करने की उम्मीद है.

अकासा एयर ने कैलेंडर वर्ष 2023 की दूसरी छमाही में अपनी अंतरराष्ट्रीय सेवा शुरू करने की भी योजना बनाई है.

Aamaadmi Patrika
aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button