खास खबर

10 मिनट का डिलीवरी प्लेटफॉर्म जेप्टो ने जिप इलेक्ट्रिक के साथ की साझेदारी

नई दिल्ली, 18 जुलाई  ई-लॉजिस्टिक्स सेवा प्रदाता जिप इलेक्ट्रिक ने सोमवार को कहा कि उसने 10 मिनट के ग्रोसरी डिलीवरी प्लेटफॉर्म जेप्टो के साथ अपनी साझेदारी का विस्तार किया है ताकि अंतिम छोर तक डिलीवरी की सुविधा प्रदान की जा सके. जिप वर्तमान में दिल्ली-एनसीआर में 50 जेप्टो हब की सेवा दे रहा है और अगले 12 महीनों में अपने बेड़े और राष्ट्रीय स्तर पर सर्विसिंग के क्षेत्रों को दोगुना कर अपनी साझेदारी को 10 गुना बढ़ाने की योजना बना रहा है.

जिप इलेक्ट्रिक के सह-संस्थापक और सीईओ आकाश गुप्ता ने कहा, “हमारी साझेदारी के इस पहले चरण में, हमने सामूहिक रूप से 1.62 लाख कार्बन उत्सर्जन को कम करने में मदद की है और जेप्टो के लिए अब तक आधे मिलियन से अधिक की सुविधा प्रदान की है.”

1,500 से अधिक के ईवी-ड्राइवर बेड़े के साथ, दोनों स्टार्टअप दिल्ली में प्रति दिन 20,000 से अधिक डिलीवरी दे रहे हैं और अगले चार महीनों में बेंगलुरु और मुंबई में भी विस्तार करने की योजना है.

जेप्टो के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर विनय दहानी ने कहा, “जैसे-जैसे हम आगे बढ़ेंगे, हमारा ध्यान अपने पूरे क्षेत्र में कार्बन फुटप्रिंट्स को लगातार कम करने पर होगा.”

स्टार्टअप्स ने दावा किया कि उन्होंने 17 लाख से अधिक डिलीवरी के माध्यम से 1.02 मिलियन किलोग्राम कार्बन उत्सर्जन को कम करने में मदद की है.

जिप इलेक्ट्रिक के पास वर्तमान में 5,000 से अधिक ई-स्कूटर का एक सक्रिय बेड़ा है और 2023 तक 1.5 लाख से अधिक स्कूटरों को तैनात करने की योजना है.

स्टार्ट-अप ने जोमाटो, स्विगी, बिग बास्केट, अमेजन, फ्लिपकार्ट, मिंत्रा, फार्मईजी, जियो मार्ट, डिल्हीवरी और स्पेंसर्स जैसे उद्योग के लीडर्स के साथ भागीदारी की है.

2021 में स्थापित, जेप्टो का मूल्य 900 मिलियन डॉलर है, जो हाल ही में 200 मिलियन डॉलर के सीरीज-डी फंडरेज के बाद है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button