मेक्सिको नौसेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, 14 लोगों की मौत

मेक्सिको सिटी, 16 जुलाई मेक्सिको नौसेना का हेलीकॉप्टर ब्लैक हॉक दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई. मेक्सिकन नौसेना ने बताया कि मेक्सिको के बड़े ड्रग माफिया राफेल कारो क्विनतेरो की गिरफ्तारी और उसे ले जाने के दौरान यह हादसा हुआ. राफेल कारो क्विनतेरो को उत्तरी राज्य सिनालोआ से गिरफ्तार किया गया था.

Aamaadmi Patrika

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने नौसेना के हवाले से कहा कि अभी तक हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है. सैन्य हेलीकॉप्टर में 15 लोग सवार थे, जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति घायल हो गया.

नौसेना ने कहा, “हम इस दुर्घटना में अपनी जान गंवाने वालों की मौत पर शोक व्यक्त करते हैं. साथ ही बताया कि हेलीकॉप्टर दुर्घटना और क्विनतेरो की गिरफ्तारी के बीच कनेक्शन की अभी कोई पुष्टि नहीं हुई है.”

जानकारी के मुताबित, राफेल पर लंबे समय से ड्रग के अवैध कारोबार का आरोप है. संयुक्त राज्य अमेरिका भी उसे पकड़ने की कोशिश कर रहा था. वह 1985 में यूएस ड्रग एन्फोर्समेंट एडमिनिस्ट्रेशन (डीईए) के एक एजेंट एनरिक केमरेना सालाजार की हत्या के लिए उसे प्रत्यर्पित करना चाहता है.

बता दें कि केमरेना मामले के कारण, मेक्सिको और अमेरिका के बीच संबंध तनावपूर्ण है. इसका खुलासा पूर्व डीईए एजेंट हेक्टर बेरेलेज ने एक इंटरव्यू में किया था.

वहीं एफबीआई को भी लंबे समय से राफेल की तलाश है. एफबीआई ने उसे 10 सबसे बड़े वांछित अपराधियों की लिस्ट में शामिल किया हुआ था.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button