दुनिया

ऑपरेशन अजय के तहत 1200 लोग स्वदेश लौटे

नई दिल्ली . भारत सरकार ऑपरेशन अजय के तहत अब तक 1200 से अधिक नागरिकों को इजरायल से वापस ला चुकी है. इनमें 18 नेपाली नागरिक भी हैं. विदेश मंत्रालय ने कहा कि आगे भी जरूरत के अनुसार यह अभियान जारी रहेगा.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि अब तक पांच उड़ानों के जरिये 1200 से ज्यादा लोग इजरायल से स्वदेश लाए जा चुके हैं. आवश्यकता के आधार पर और उड़ानें भेजी जा रही हैं. आगे जैसी मांग होगी, उसके अनुरूप अभियान चलता रहेगा. इजरायल में करीब 18 हजार भारतीयों के मौजूद होने का अनुमान है. लेबनान में भी हालात बिगड़ने की आशंका पर उन्होंने कहा कि अभी कोई दिशा-निर्देश जारी नहीं किया गया है.

मानवीय कानूनों का सख्ती से पालन हो भारत

गाजा के अस्पताल पर हमले को लेकर भारत ने कहा है कि वह अंतरराष्ट्रीय मानवीय कानूनों के सख्ती से पालन के पक्ष में है. भारत ने इजरायल-हमास संघर्ष में नागरिकों के मारे जाने पर भी चिंता जताई है. विदेश मंत्रालय ने कहा, अंतरराष्ट्रीय समुदाय को सभी तरह के आतंकवाद से निपटने के लिए एक साथ खड़ा होना चाहिए.

 

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button