नोएडा में अवैध रूप से रह रहे 14 चीनी नागरिक हिरासत में लिए गए

नई दिल्ली, 14 जुलाई  उत्तर प्रदेश पुलिस ने गुरुवार को नोएडा में अवैध रूप से रह रही एक महिला समेत 14 चीनी नागरिकों को हिरासत में लिया. पुलिस को सूचना मिली थी, जिसके बाद इन्हें हिरासत में लिया गया है.

पुलिस ने कहा, “हमारे विशेष समूह को सूचना मिली कि एक महिला सहित 14 चीनी नागरिक नोएडा क्षेत्र के सेक्टर 49 में अवैध रूप से रह रहे हैं. मामले की जांच के लिए फेज-2 पुलिस स्टेशन की एक टीम बनाई गई थी.”

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “टीम ने पाया कि उनका वीजा समाप्त हो गया था और वे अवैध रूप से भारत में रह रहे थे और एक सेल फोन कंपनी के लिए काम कर रहे थे.”

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि हिरासत में लिए गए चीनी नागरिकों की पहचान जुनहुई यिन, चोनलियू गोंग, होंगलिन की, शिलोंग गेंग, जिनटाओ जेंग, टेंग यांग, शाओगेंग जाओ, यिंगली जेंग, जी लियु, टाओ वांग, डाओ लिन जांग, हुआंग यिंगजी, जीशियाओ पेन और फीयान टेंग (महिला) के रूप में हुई है.

पुलिस अधिकारी ने यह भी कहा कि चीनी नागरिकों को पुलिस टीम ने पकड़ लिया और उनके पासपोर्ट जब्त कर लिए गए. उन्हें दिल्ली स्थित डिटेंशन सेंटर भेज दिया गया है.

पता चला कि उन्होंने अपने वीजा की अवधि बढ़ाने के लिए आवेदन किया था, लेकिन इसे स्वीकार नहीं किया गया.

पुलिस ने कहा कि गृह मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और चीनी दूतावास को उनकी नजरबंदी के बारे में सूचित कर दिया गया है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button