आखिरकार रणदीप हुड्डा और लिन लैशराम की शादी का ‘महाभारत’ से क्या कनेक्शन है

Randeep Hooda And Lin Laishram Wedding: बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा हरियाणा से ताल्लुक रखने वाले हैं और मणिपुर की लिन लैशराम से वो शादी रचाने जा रहे हैं. अपनी वेडिंग को लेकर दोनों कपल ने पोस्ट शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, ‘महाभारत की तर्ज पर जहां अर्जुन ने मणिपुरी योद्धा राजकुमारी चित्रांगदा से शादी की थी. वहीं पर हम भी दोस्तों और परिवार के आशीर्वाद से शादी कर रहे हैं.

हमें यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि हमारी शादी 29 नवंबर 2023 को इम्फाल, मणिपुर में होगी. इसके बाद मुंबई में एक रिसेप्शन होगा. हम इस जर्नी के लिए तैयार हैं. हम संस्कृतियों के इस मिलन के लिए आपका आशीर्वाद और प्यार चाहते हैं, जिसके लिए हम ताउम्र ऋणी और आभारी रहेंगे. लिन और रणदीप.’

रणदीप और लिन की शादी का महाभारत से कनेक्शन बताया जा रहा है. दोनों कपल की शादी की अनाउसमेंट के बाद से ही महाभारत के अर्जुन-चित्रांगदा की शादी की चर्चा हो रही है. इस शादी के बीच पौराणिक प्रेम कथाओं में अर्जुन और चित्रांगदा के बीच प्रेम संबंध और शादी काफी चर्चा में रही है. बताया जा रहा है कि इंद्रप्रस्थ में युधिष्ठिर का राज्याभिषेक होने के बाद अर्जुन कई राज्यों की यात्रा पर निकले थे.

उनका मकसद सभी राज्यों से अपनी मित्रता स्थापित करना था. इसी बीच में वो पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर पहुंचे. जहां उनकी मुलाकात चित्रांगदा राजा चित्रवाहन की बेटी राजकुमारी चित्रांगदा से होती है. अर्जुन चित्रांगदा को देखते हुए मोहित हो गए थे और उनके सामने विवाह का प्रस्ताव रखा था. इसके बाद राजा चित्रवाहन की मर्जी से अर्जुन और चित्रांगदा की शादी हो जाती है. इसी वजह से एक्टर रणदीप हुड्डा ने लिन से मणिपुर में शादी करने का फैसला किया है.

आपको बता दें कि रणदीप हुड्डा और लिन लैशराम के प्री-वेडिंग फंक्शंस शुरू हो गई है. जिसकी कई फोटोज सामने आई है जिसमें कपल के दोस्तों और परिवारवालों को देखा रहा है. शादी के बाद कपल मुंबई में अपने करीबियों और दोस्तों के लिए एक शानदार रिसेप्शन पार्टी का आयोजन करेगा.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button