खेलराष्ट्र

Gautam Gambhir के बाद अब टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच को लेकर हो रही माथापच्‍ची…

Team India Next Bowling Coach: हालही में भारतीय टीम के हेड कोच के रूप में पूर्व दिग्गज दिग्गज खिलाड़ी गौतम गंभीर को चुन लिया गया है, जिसके बाद अब टीम के गेंदबाजी कोच को लेकर माथापच्‍ची होने लगी है…जाने कौन हो सकता है अगला गेंदबाजी कोच..

Team India Next Bowling Coach: रिपोर्ट्स की यदि मानें तो टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच की रेस में जहीर खान का नाम सबसे आगे हैं। इनके अलावा साथ ही लक्ष्‍मीपति बालाजी और विनय कुमार का नाम भी सुर्खियों में है। ऐसे में इन तीनों में से भारतीय टीम के लिए कौन बेस्‍ट होगा? आइये नजर डाले उनके क्रिकेट करियर पर…

जहीर खान के कोच बनने से टीम इंडिया को होगा लाभ

अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में जहीर खान का काफी लंबा अनुभव रहा हैं। दुनिया के हर कोने में उन्होंने टीम इंडिया को जीत दिलाई हुई है। टीम का संयोजन करने में तो उनको महारत हासिल है। भारत के लिए जहीर खान ने 200 वनडे में 282 विकेट लिए हैं तो 92 टेस्ट में 311 विकेट झटके हैं।

बालाजी का कैसा रहा क्रिकेट करियर

यदि पूर्व तेज गेंदबाज लक्ष्‍मीपति बालाजी के अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट करियर की बात करें तो देश के लिए उन्‍होंने 5 टी20 मैच में 10 विकेट चटकाएं और साथ ही 30 वनडे मैचों में 34 विकेट लिए हैं। वहीं 8 टेस्‍ट में उनके नाम 27 विकेट हैं।

कैसा रहा है विनय कुमार का अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट करियर

वहीं, भारत के पूर्व तेज गेंदबाज विनय कुमार ने देश के लिए 10 टी20 इंटरनेशनल में 11 विकेट झटके हैं तो वहीं 31 वनडे में उनके नाम 38 विकेट हैं।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button