छत्तीसगढ़राष्ट्र

यंग इंडियंस की एक और सामाजिक पहल

विश्व ऑटिज्म / आत्मकेंद्रित जागरूकता दिवस के अवसर पर यंग इंडियंस संस्था के प्रतिनिधित्व में मानसिक रूप से अल्प विकसित बच्चों के मनोरंजन हेतु खेल-खुद एवं के साथ अन्य बौद्धिक गतिविधियों का आयोजन किया गया.

ज्ञात हो कि, हर साल 2 अप्रैल को विश्व ऑटिज्म जागरूकता दिवस के रूप में मनाया जाता है.

इसी क्रम में यंग इंडियंस के द्वारा आकांछा स्कूल के छात्रों के साथ विश्व ऑटिज्म जागरूकता दिवस का आयोजन रायपुर स्थित रिबाउंस में किया गया, जहाँ बच्चों के लिए खेलकुद एवं अन्य बौद्धिक एक्टिविटी के साथ मध्याह्न भोजन की व्यवस्था भी की गयी.

इस तरह के सामाजिक पहल से बच्चों का मनोरंजन होता ही है, साथ ही उनके बौद्धिक विकास में भी सहायता मिलती है. प्रसिद्ध वक्ता मिसेज़ सिल्वी ने ऑटिज़म के बारे मैं मोजूद मेंबर्स को अवगत करवाया.

यंग इंडियंस संस्था समाज के अलग क्षेत्र जैसे पर्यावरण, वृक्षारोपण, कौशल विकास, ग्रामीण विकास, युवा एवं रोजगार मेला जैसी सामाजिक गतिविधियों में अपनी भूमिका निभाती रही है एवं भविष्य के लिए भी प्रतिबद्ध है.

यंग इंडियंस की तरफ से इस कार्यक्रम में, अध्यक्षा अनुजा भंडारी, गौरव अग्रवाल, पंकज सोमानी, अंजलि अग्रवाल, सुरभि सरावगी, आशीष अग्रवाल और मेंबर्स उपस्थित रहे.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button