बड़ी खबरेंराष्ट्र

अयोध्या राम मंदिर को मिली बम से उड़ाने की धमकी

अयोध्या के नवनिर्मित राम मंदिर को उड़ाने की धमकी मिली है. धमकी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने दी है. इसका एक ऑडियो वायरल होने के बाद यूपी की योगी सरकार ने अलर्ट जारी कर दिया है. राम नगरी में तैनात सुरक्षा बलों को सतर्क कर दिया गया है. अलर्ट के बाद अयोध्या में रामकोट के सभी बैरियरों पर सघन चेकिंग अभियान के साथ जांच शुरू कर दी गई है. रामलला के दर्शन मार्ग पर भी श्रद्धालुओं की निगरानी बढ़ा दी गई है.

धमकी वाले ऑडियो में आमिर नामक जैश-ए-मोहम्मद आतंकी को कहते सुना जा रहा है कि हमारी मस्जिद को हटाकर मंदिर बनाया गया है. अब इसे बम से उड़ा दिया जाएगा. आतंकी कह रहा है कि हमारे 3 साथी कुर्बान हुए हैं और अब इस मंदिर को गिराना ही होगा. अलर्ट के साथ ही सुरक्षा एजेंसियां ऑडियो की जांच कर रही हैं. राज्य सरकार की तरफ से निर्देश के बाद केंद्र और प्रदेश सरकार की सभी एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं.

अयोध्या के राम मंदिर पर हमले की धमकी इससे पहले भी 2-3 बार मिल चुकी है. पिछले साल भी धमकी मिली थी. हालांकि तब फर्जी निकली थी. इससे पहले 2005 में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने यहां हमला भी किया था. अब एक बार फिर जैश-ए-मोहम्मद के नाम से अयोध्या में आतंकी हमले का ऑडियो वायरल हुआ तो सतर्कता तत्काल बढ़ा दी गई है. अलर्ट के बाद अयोध्या में सतर्कता बढ़ा दी गई है. मंदिर परिसर और आसपास के साथ ही बैरिकेडिंग आदि पर चेकिंग भी बढ़ाई गई है.

रामपथ के साथ यहां जगह जगह मौजूद श्रद्धालुओं पर निगरानी बढ़ाने के साथ ही संदिग्ध वस्तुओं और गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है. रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट के आसपास भी सुरक्षा बढ़ाने की तैयारी हो रही है. बस अड्डे पर भी संदिग्ध वस्तुओं की जांच हो रही है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button