हो जाएं अलर्ट, अगले 5 दिन इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश

नई दिल्ली। इस बार मानसून अपने आखिरी महीने में भी पूरे उफान पर है. सितंबर महीने में भी देश के कई राज्यों में जमकर बारिश हो रही है. आज के मौसम को लेकर भी कई राज्यों के लिए IMD की तरफ से अलर्ट जारी किया गया है. एक तरफ महाराष्ट्र और आंध्र प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है तो दूसरी तरफ ओडिशा और पश्चिम बंगाल में भी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

इन राज्यों में अगले 5 दिन मूसलाधार बारिश

IMD के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले पांच दिन देश के कुछ राज्यों में भारी बारिश की पूरी आशंका है. इसमें पश्चिमी महाराष्ट्र, गोवा, गुजरात, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, ओडिशा और बिहार भी शामिल हैं. इसके अलावा अगले पांच दिन उत्तराखंड में भी गरज के साथ तेज बारिश होने की आशंका है. वहीं बाढ़ से बेहाल बंगलुरू में भी अगले 24 घंटे हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

यहां पड़ रही अब भी गर्मी की मार

एक तरफ जहां जाते-जाते भी कुछ राज्यों में मानसून खूब बरस रहा है, वहीं कुछ राज्य सूखे की मार झेल रहे हैं. दिल्ली-एनसीआर समेत यूपी के कई राज्यों में इस बार औसत से भी कम बारिश हुई है. ऐसे में सूखे की वजह से फसलों का भी नुकसान हुआ है. आने वाले दिनों में भी यूपी के ज्यादातर जिलों में अच्छी बारिश की संभावना नहीं है.

आज कैसा रहेगा दिल्ली-NCR का मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक आज एनसीआर में हल्की बारिश हो सकती है. कुछ इलाकों में बादल छाए रहेंगे हालांकि इससे भी उमस भरी गर्मी से निजात मिलने की ज्यादा उम्मीद नहीं है. दिल्ली में आज का अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री दर्ज किया गया है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button