खेल

टीम इंडिया में होने वाला है बड़ा बदलाव, सीरीज के आखिरी मैच में पंत की जगह खेलेगा ये बल्लेबाज!

खेल डेस्क. इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले आखिरी वनडे में टीम इंडिया की नजर मुकाबला जीतकर सीरीज पर कब्जा करने पर रहेगी. इस अहम मुकाबले में टीम प्लेइंग 11 से लेकर बल्लेबाजी क्रम तक में बदलाव देखने को मिल सकते हैं. इस सीरीज में अभी तक रोहित शर्मा ने चौथे नंबर पर ऋषभ पंत को खेलने का मौका दिया है, लेकिन सीरीज के आखिरी मैच में उनका बल्लेबाजी क्रम बदला जा सकता है.

पंत की जगह खेल सकता है ये खिलाड़ी

करो या मरो जैसे मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को मौका दे सकते हैं, वहीं पंत पांचवें नंबर पर खेलते दिखाई दे सकते हैं. पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आरपी सिंह (RP Singh) ने टीम में ये बड़ा बदलाव करने की सलाह दी है. उन्होंने कहा है कि सूर्यकुमार को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आना चाहिए.

विराट की कप्तानी में हुए खूब बदलाव

आरपी सिंह का मानना है कि विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में बल्लेबाजी क्रम में खूब बदलाव देखने को मिलते थे. आरपी सिंह ने क्रिकबज के साथ बातचीत करते हुए कहा, ‘सूर्यकुमार को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए. अगर आप पिछले समय को याद करें तो विराट ने कप्तानी के दौरान बल्लेबाजी क्रम में बहुत बदलाव किए थे. कोहली हमेशा तीन नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आते थे लेकिन कई मौकों पर उन्होंने केएल राहुल को भी इस क्रम पर खिलाया था. अगर आपकी टीम में कोई बल्लेबाज अच्छी लय में है तो आपको उसे उसकी फेवरेट पोजीशन पर खिलाना चाहिए.’

टी20 सीरीज चौथे नंबर पर किया कमाल

सूर्यकुमार ने हाल ही में टी20 सीरीज के आखिरी मैच में 55 गेंदों में 117 रनों की पारी खेली, जिसमें 14 चौके और 6 छक्के शामिल थे. उन्होंने ये शानदार पारी चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए खेली थी. वहीं वनडे सीरीज में सूर्यकुमार यादव 5वें नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं. उन्होंने दूसरे वनडे में 29 गेंदों पर 27 रन की पारी खेली थी, वहीं चौथे नंबर पर खेलते हुए ऋषभ पंत इस मैच में खाता भी नहीं खोल सके थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button