दुनियाबड़ी खबरें

खालिस्तान समर्थकों की कट्टरता बर्दाश्त नहीं सुनक

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने बुधवार को कहा कि हमारे देश में किसी तरह का उग्रवाद स्वीकार्य नहीं है. खालिस्तान समर्थित उग्रवाद के खतरे से निपटने के लिए हम भारत के साथ मिलकर काम कर रहे हैं.

जी20 शिखर सम्मेलन से कुछ दिन पहले पीटीआई-भाषा के साथ विशेष साक्षात्कार में सुनक ने यह बात कही. उन्होंने कहा कि ब्रिटेन और भारत के बीच संबंध दोनों देशों के भविष्य को परिभाषित करेंगे. इससे कहीं अधिक यह वर्तमान को परिभाषित कर रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की सराहना करते हुए सुनक ने कहा कि भारत ने जी-20 की अध्यक्षता ऐसे समय में संभाली है जब दुनिया यूक्रेन युद्ध के परिणामों समेत कई चुनौतियों का सामना कर रही है. हमने मुद्रास्फीति और आर्थिक अस्थिरता में तेजी से वृद्धि देखी है. हम जलवायु परिवर्तन से निपटने जैसे मुद्दों का सामना कर रहे हैं. अपनी विविधता और असाधारण सफलता के कारण भारत अध्यक्षता के लिए ‘सही समय पर सही देश’ है.

यूक्रेन युद्ध के बाद भारत की भूमिका से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा, आज जो संबंध हैं उससे भी कहीं ज्यादा यह संबंध दोनों देशों के भविष्य को परिभाषित करेंगे. हमने इस रोडमैप के तहत पहले ही बहुत कुछ हासिल कर लिया है, जिसमें उच्च शिक्षा योग्यता की पारस्परिक मान्यता, युवा पेशेवरों के लिए नए वीजा मार्ग, अरबों नए निवेश सौदे शामिल हैं.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button