CG Crime

छ.ग. के मशहूर लोक गायक गोफेलाल गेंदले गिरफ्तार, युवक ने मांगा बाइक तो कर दी हत्या, जानिए क्या है मामला

बेमेतरा, 30 जुलाई. छत्तीसगढ़ के मशहूर लोक गायक गोफेलाल गेंदले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बेमेतरा जिले के हरिहरपुर गांव निवासी लोक गायक गोफेलाल को हत्या के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार गोफेलाल अपने साथी के साथ मिलकर 35 वर्षीय युवक की हत्या की नियत से मारपीट किया. धरमपुरा के पास निर्माणाधीन पुल के नीचे फेंक दिया. इलाज के दौरान जिला अस्पताल मुंगेली में युवक की मौत हो गई थी.

क्या है पूरा मामला जानिए पुलिस के अनुसार 21 जुलाई की सुबह करीब 7 बजे जरहागांव पुलिस को जानकारी मिली कि अज्ञात व्यक्ति धरमपुरा से दशरंगपुर के बीच निर्माणाधीन पुल के पास नाले में बेसुध पड़ा है. सूचना मिलते ही 108 एंबुलेंस से घायल को जिला अस्पताल मुंगेली में भर्ती कराया गया. इसी दौरान अज्ञात व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गयी. पुलिस के अनुसार मृतक की पहचान के लिए फोटो सोशल मीडिया में साझा किया गया. 22 तारीख को मृतक की पहचान राज कुमार रात्रे के रूप मे हुई. परिजनों ने बताया कि मृतक हरिहरपुर थाना नवागढ़ जिला बेमेतरा का रहने वाला है. मृतक ने अपने सिर लिया चोरी के ट्रैक्टर ट्राली का इल्जाम मृतक के परिजनों ने बताया कि लगभग पांच छह माह पहले प्रसिद्ध लोक गायक गोफेलाल गेंदले ने चोरी का ट्रैक्टर ट्राली खरीदा. पुलिस से बचने के लिए गोफेलाल के कहने पर राजकुमार रात्रे ने आरोप अपने ऊपर लिया. घटना के बाद पुलिस ने जांच पड़ताल के दौरान पाया कि घटना में आरोपी गोफेलाल गेंदले की भूमिका है. तत्काल हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ में आरोपी ने इस बात को स्वीकार किया गोफेलाल ने पुलिस को बताया कि उसके कहने पर मृतक राजकुमार पात्रे ने ट्रैक्टर ट्राली चोरी का आरोप अपने ऊपर लिया था जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

मृतक मोटर सायकिल के लिए कर रहा था परेशान जेल जाने के बदले में गोफेलाल में मृतक को एक मोटरसाइकिल और कुछ पैसा देने का वादा किया था . जेल से छूटने के बाद राजकुमार मोटरसाइकिल के लिए परेशान करने लगा. तंग होकर 20 जुलाई को अपने साथी मनीष अनंत के साथ मिलकर राजकुमार पात्रे की हत्या का प्लान तैयार किया. इस तरह बनाया हत्या का प्लान दरअसल 20 जुलाई को राजकुमार बिलासपुर से वापस अपने गांव आया. टेमरी में मनीष अनंत, देवचरण कोसले के साथ राजकुमार पात्रे ने शराब का सेवन किया. इसके बाद वैगन आर से धरमपुरा दशरंगपुर के बीच पहुंचे. मौके पर गाड़ी खड़ी कर राजकुमार को गाड़ी से बाहर उतारकर मारा पीटा. लड़ाई झगड़े को देखकर देवचरण कोसले भाग गया. पुलिस के अनुसार मारपीट के दौरान राजकुमार गंभीर रूप से घायल हो गया. आरोपी गोफेलाल और मनीष अनंत,ने राजकुमार को मरा समझकर नाले में फेंक कर फरार हो गए. बाद में इलाज के दौरान जिला अस्पताल में राजकुमार की मौत हो गयी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button