दिल्ली समेत आज इन राज्यों में जमकर बरसेंगे मेघ, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

नई दिल्ली। देशभर में मानसून का सीजन लगभग खत्म हो चुका है. लेकिन अभी भी राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में उमस भरी गर्मी से छुटकारा नहीं मिल पा रहा है. ऐसे में भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने मौसम को लेकर कुछ अलर्ट जारी किए हैं. मौसम विभाग ने बुधवार को गुजरात, मध्य प्रदेश, पश्चिमी महाराष्ट्र और वेस्ट बंगाल में ऑरेंज अलर्ट घोषित किया है. यानी इन राज्यों में आज भारी बारिश की भरपूर संभावना है.

दिल्ली एनसीआर में आज बरसेंगे बादल?

वहीं, उमस भरी गर्मी की मार झेल रहे दिल्लीवासियों की बारिश की इच्छा कुछ हद तक पूरी हो सकती है. हालांकि ऐसा रात के वक्त हो सकता है. आईएमडी ने आज हल्की बारिश के आसार जताए गए हैं. वहीं हवा की गति 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा रह सकती है. राजधानी में दिन में आसमान में बादल छाए रहेंगे और कुछ हिस्सों में हल्की आंधी और गरज के चांसेस हैं.

आने वाले दिनों के लिए क्या रहने वाला है मौसम का मिजाज?

मौसम विभाग के मुताबिक, राजस्थान में आज और कल, उत्तरप्रदेश में आने वाले 2 दिनों के लिए, वहीं कोंकण और गोवा, हिमाचल प्रदेश और पंजाब में आने वाले 3 दिनों के लिए कुछ इलाकों में भारी बारिश की आशंका बन रही है. आने वाले 5 दिनों में उत्तराखंड में भी हल्की बारिश का अनुमान जताया जा रहा है.

दक्षिण भारत के मौसम की जानकारी

इसके अलावा IMD मे दक्षिण भारत के कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई है. तटीय आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और तमिलनाडु के तटीय हिस्सों में आज मूसलाधार बारिश के साथ हल्के आंधी तूफान की भी संभावना है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button