चुनाव 2024

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने की बड़ी चुनावी घोषणाए, महिलाओं को मिलेगी सब्सिडी..

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने की बड़ी चुनावी घोषणाए, महिलाओं को मिलेगी सब्सिडी..

न्यूज़ डेस्क : छत्तीसगढ़ में चुनावी सरगर्मी उफान पर है। प्रचार-प्रसार जोरों पर है। जैसे-जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे बीजेपी और काग्रेस के स्टार प्रचारकों का दौरा बढ़ते जा रहा है। इसी क्रम में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी चौथी बार छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं। आपको बता दे की खैरागढ़ के जालबांधा में चुनावी सभा को को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा की छत्तीसगढ़ में महिलाओं के लिए महतारी न्याय योजना लागु की जाएगी। जिसमे प्रति स्यालेन्डर रिफिल करने पर 500 रुपए की सब्सिडी दी जाएगी। आगे उन्होंने कहा की प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनते ही प्रदेश के 49 लाख 63 हज़ार उभोगताओ में से 42 लाख उभोगताओ जिनकी मान्सिक खपत 200 यूनिट बिजली से कम है, उनका बिजली बिल पूर्ण तहा माफ़ किया जायेगा। बाकि 7 लाख 63 हज़ार उभोगताओ को 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त मिलेगी।

महिलाओं द्व्रारा संचालित स्वयं सहायता समूह के क़र्ज़ को माफ़ किया जायेगा और योजनाओं के अंतर्गत लिए गए ऋण को भी माफ़ किया जायेगा। 700 नए ग्रामीण उद्योग पार्को की स्थापना की जाएगी। जिसके बाद कुल 1000 ग्रामीण उद्योग पार्क हो जायेंगे। राज्य के 6 हज़ार सरकरी हायर सेकेंडरी और हाई स्कूल को स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल में अपग्रेड किया जायेगा। सड़क दुर्घटना और अन्य आकस्मिक घटना के लिए छत्तीसगढ़ निवासियों को निःशुल्क स्वास्थ की सुविधा मिलेगी। परिवहन व्यवसाय से जुड़े 6000 से अधिक वाहन मालिकों के 2018 तक से वाहन मालिकों के 726 करोड़ राशि के बकाया मोटरयान टैक्स क़र्ज़ की माफ़ी की जाएगी। सरकार बनते ही किसानों से तीव्रा को भी MSP में ख़रीदा जायेगा।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button