रायपुर: फर्जी हस्ताक्षर कर रिटायर्ड आईएएस से प्लॉट हड़पने रची साजिश

रायपुर. जमीन दलालों ने एक रिटायर्ड आईएएस को ही ठग लिया. उनका प्लॉट हड़पने ऐसी साजिश रची, जिसमें अपने रिश्तेदार को जमीन खरीदार बनाया. जमीन का भुगतान करने अपनी मां के नाम से बैंक खाता खुलवाया और अधिकारी को फर्जी हस्ताक्षर करके चेक दे दिया. अधिकारी जब चेक भुनाने गया, तो बैंक वाले ने चेक को वापस दलाल को ही दे दिया. इससे अधिकारी का प्लॉट भी चला गया और उसे 20 लाख भी नहीं मिले. मामले की शिकायत पर पुलिस ने बैंक मैनेजर सहित पांच के खिलाफ अपराध दर्ज किया है. एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पुलिस के मुताबिक रिटायर्ड आईएएस टी राधाकृष्णन की धरमपुरा में हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में एक जमीन थी. वे इस प्लाट को बेचना चाहते थे. इसलिए अपने परिचित के अरुण सिंह को कहा. अरुण ने अपने रिश्तेदार प्रत्युष सिंह और उनके पिता लक्ष्मण सिंह को ग्राहक बनाकर उनके सामने पेश किया. इसके बाद अधिकारी ने 14 नवंबर 2022 को प्रत्युष और उनके पिता लक्ष्मण को 24 लाख 32 हजार 500 रुपए में बेचा दिया. उस समय विक्रयनामा में पूरी राशि चार अलग-अलग चेक के माध्यम से देने का उल्लेख किया गया था. भुगतान से पहले अरुण ने चालाकी से अपनी मां वृंदादेवी के नाम से बैंक खाता खुलवाया. फिर उनके नाम से चार चेक में अपने हस्ताक्षर करके अधिकारी को दे दिया. सौदे के बाद आरोपियों ने प्लाट की रजिस्ट्री व नामांतरण करा लिया है. इसके बाद अधिकारी ने भुगतान के लिए चेक मंत्रालय के एसबीआई बैंक में लगाया गया, तो चेक से राशि नहीं निकली. हस्ताक्षर मेच नहीं करने पर राशि का भुगतान नहीं किया गया. इसके बाद बैंक के ब्रांच मैनेजर प्रदीप भंडारी ने चेक प्रार्थी को नहीं दिया, बल्कि आरोपी अरुण को ही दे दिया था.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button