National

कोरोना ने दिल्ली-मुंबई में बजाई खतरे की घंटी, बढ़ने लगा पॉजिटिविटी रेट

दिल्ली. देशभर में कोरोना वायरस एक बार फिर पैर पसारता दिख रहा है. बात चाहे दिल्ली-एनसीआर की हो या आर्थिक राजधानी मुंबई की. कोरोना के बढ़ते मामलों ने दोनों ही शहरों में चिंता बढ़ा दी है. रिपोर्ट के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में (Delhi Covid-19 Case Today) 1,383 नए संक्रमितों की पुष्टि हुई है. इसी के साथ पॉजिटिविटी रेट भी बढ़कर 7.22 पर पहुंच गया है.

एक दिन में सामने आए इतने मामले

इसके अलावा आर्थिक राजधानी मुंबई में कोरोना पॉजिटिविटी रेट 20% तक पहुंच गया है. आज वहां एक दिन में कोरोना के 1648 नए केस सामने आए हैं. आज मुंबई में 96 कोरोना के मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

दिल्ली में हुई इतनी टेस्टिंग

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग की मानें तो मंगलवार को पिछले 24 घंटे में संक्रमण की वजह से 1 की मौत हुई है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 19,165 परीक्षणों में से ये मामले सामने आए हैं. इन नए मामलों के साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 19,24,532 हो गई है, जबकि मृतकों की संख्या बढ़कर 26,239 पर पहुंच गई है.

महाराष्ट्र में पैर पसार रहा कोरोना

आपको बता दें कि मुंबई में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 13, 501 है. आज सुबह ही खबर आई कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी दोनों कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. लेकिन बाद में मुख्यमंत्री की रिपोर्ट निगेटिव आ गई. वहीं राज्यपाल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

देश में 12,259 नए मरीजों की पुष्टि

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने आज फिर बढ़ते कोरोना मामलों पर चिंता जाहिर की. आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना के 12,249 नए मामलों की पुष्टि हुई है. इसी के साथ देश में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 4,33,31,645 हो गया है. वहीं, संक्रमण से 13 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 5,24,903 हो गई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button