दुनियाबड़ी खबरें

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस आज हैदराबाद हाउस में PM मोदी से करेंगे मुलाकात

नई दिल्‍ली: सऊदी अरब के प्रधानमंत्री और क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान अल सऊद भारत में आयोजित जी20 शिखर सम्‍मेलन में शामिल हुए, लेकिन वह अभी वापस नहीं लौटे हैं. उनकी आज हैदराबाद हाउस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात हो सकती है. बता दें कि सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस 3 दिन की राजकीय यात्रा पर भारत आए हैं. आज उनकी यात्रा की तीसरा दिन है.

भारत-सऊदी अरब के बीच आज द्विपक्षीय वार्ता

प्रधानमंत्री मोदी ने नई दिल्‍ली में 9 और 10 सिंतबर को हुए जी20 शिखर सम्‍मेलन से इतर कई देशों के राष्‍ट्राध्‍यक्षों से द्विपक्षीय वार्ता की थी. इस दौरान अमेरिका के साथ हुए द्विपक्षीय वार्ता के दौरान रक्षा और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस(AI)समेत कई क्षेत्रों में समझौतों पर सहमति बनी. आज भारत और सऊदी अरब के बीच भी द्विपक्षीय वार्ता संभव है. विदेश मंत्रालय ने बताया था कि सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस 11 सितंबर 2023 तक राजकीय यात्रा के लिए भारत में रहेंगे. हालांकि, ये जानकारी नहीं दी गई थी कि 11 सितंबर को दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय वार्ता होगी.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button