National

पश्चिम बंगाल में ED की टीम हुई एक्टिव, 7 करोड़ रुपये से ज्यादा कैश बरामद

कलकत्ता। पश्चिम बंगाल (West Bengal) की राजधानी कोलकाता (Kolkata) में प्रवर्तन निदेशालय (ED) एक बार एक्टिव हो गया है. शनिवार को ED ने कोलकाता शहर के कई इलाकों में छापेमारी की. छापेमारी के लिए ईडी ने कई टीमों का गठन किया था जिसके बाद अधिकारियों ने शहर के अलग अलग कोनो में रेड डाली. इस अभियान में ED ने 7 करोड़ रुपये से ज्यादा कैश बरामद किया है.

7 करोड़ से ज्यादा कैश बरामद

प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने गार्डन रीच इलाके में एक ट्रांसपोर्ट व्यापारी आमिर खान के घर पर रेड की. ईडी अफसरों को खाट के नीचे प्लास्टिक के पैकेट में लिपटे 500 और 2000 रुपये के कई बंडल मिले हैं. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक खाट के नीचे से सात करोड़ की नोटों की गड्डियां मिली हैं.

ईडी ने ये रेड मोबाइल गेमिंग ऐप से धोखाधड़ी के मामले में ईडी ने बड़ी कार्रवाई की. ईडी ने कोलकाता में 6 जगहों पर छापेमारी में 7 करोड़ से ज्यादा कैश बरामद दिया है. ईडी ने जिन जगहों पर रेड की उसमें से न्यू टाउन, एकबेल्लोर, पार्क स्ट्रीट और गार्डन रीच शामिल हैं.

मंत्री मलय घटक की संपत्तियों पर रेड

CBI ने करोड़ों रुपये के कोयला तस्करी घोटाले के सिलसिले में पश्चिम बंगाल के कानून मंत्री मलय घटक के कोलकाता और आसनसोल स्थित कई आवासों पर छापेमारी की और तलाशी अभियान चलाया था. वहीं, ईडी ने भी कोयला घोटाले में घटक को पूछताछ के लिए कई बार तलब किया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button