सुकमा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ 5 नक्सली गिरफ्तार कई घायल

जगदलपुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर के सुकमा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर आ रही है. पुलिस की ओर से की गई गोलीबारी में कई नक्सली घायल हुए हैं, वहीं 5 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. अभी पुलिस की सर्चिंग जारी है. सुकमा एसपी सुनील शर्मा ने बताया कि गुरुवार को सूचना मिली कि नक्सलियों की कोंटा एरिया कमेटी की टीम एर्राबोर थाना अंतर्गत ग्राम कोत्तालेंड्रा जंगल के पास उपस्थित है.

नक्सली नेशनल हाइवे-30 पर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए आने वाली है. इस सूचना के आधार पर थाना प्रभारी एर्राबोर निरीक्षक वीरेन्द्र सिंह व थाना प्रभारी कोंटा निरीक्षक शिवानंद सिंह के नेतृत्व में दोनो थानों और डीआरजी के बल को नक्सलियोें द्वारा घटना को अंजाम देने से रोकने के लिये नक्सल अभियान पर कोत्तालेंड्रा के जंगलों में सर्चिंग के लिए रवाना किया गया था.

एसपी शर्मा ने बताया कि अभियान के दौरान लगभग 11.30 बजे कोत्तालेंड्रा के जंगल में नक्सलियों की कोंटा एरिया कमेटी की टीम के साथ सुरक्षा बलों की मुठभेड़ शुरू हो गई. मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों द्वारा की गई बहादुरीपूर्ण जवाबी कार्यवाही से नक्सलियों के हौसले पस्त हो गए और वे जंगल-झाड़ी का आड़ लेकर भाग गए. इस दौरान घटना स्थल पर सुरक्षा बलों को पांच नक्सलियों को पकड़ने में कामयाबी हासिल हुई है.

इसके अलावा 04-05 नक्सलियों के घायल होने की संभावना है, जिन्हें उनके साथी अपने साथ लेकर भाग गए. एसपी ने बताया कि अभी घटनास्थल की सर्चिंग जारी है. इस घटना के संबंध में थाना एर्राबोर में वैधानिक कार्यवाही की जा रही है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button