खाद्य लाइसेंस नहीं दिखाया‎ दुकान सील, 5 लाख जुर्माना‎ भी

भैयाथान‎ खाद्य व औषधि विभाग के जिला‎ अधिकारी नितेश मिश्रा ने शुक्रवार को‎ हर्रापारा निवासी संजय कुशवाहा के‎ दुकान में छापा मारा जहां बिना खाद्य‎ लाइसेंस के पान मसाला, सुपारी,‎ तम्बाकू, अन्य खाद्य पदार्थ विक्रय‎ करते पाया गया. मौके पर लाइसेंस‎ नहीं दिखाने पर दुकान सील कर दी.

‎ विकासखंड भैयाथान अंतर्गत‎ हर्रापारा के संजय कुशवाहा के दुकान‎ में खाद्य अधिकारी व उनकी टीम ने‎ बीते शुक्रवार को दुकान में दबिश‎ देकर पान मसाला, सुपारी, तंबाखू‎ सहित अन्य खाद्य पदार्थ बिक्री करते‎ पाया गया, जब दुकान संचालक से‎ संबंधित लाइसेंस मांगा गया, तो दुकान‎ संचालक संजय कुशवाहा ने लाइसेंस‎ नहीं होने की बात कही. इसके बाद‎ दुकान को आगामी लाइसेंस बनवाने‎ तक विक्रय पर प्रतिबंध लगाते हुए‎ दुकान को सील कर दिया है. वहीं‎ जांच अधिकारी मिश्रा ने बताया कि‎ दुकान में विक्रय का लाइसेंस नहीं‎ मिलने और वैध अनुज्ञप्ति नहीं मिलने‎ पर खाद्य सुरक्षा और मानक‎ अधिनियम की धारा 63 के तहत 5‎ लाख रुपए जुर्माना और 6 माह सश्रम‎ कारावास का प्रकरण बनाया गया है,‎ जिसे न्यायालय में प्रस्तुत किया‎ जाएगा और अनुज्ञप्ति बनने के बाद‎ ही परिसर से विक्रय की अनुमति दी‎ जाएगी.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button