बीसीसीआई के पूर्व अधिकारी अमिताभ चौधरी का निधन


नई दिल्ली, 16 अगस्त अनुभवी खेल प्रशासक और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी का मंगलवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. रिपोर्ट के मुताबिक, अमिताभ चौधरी ने 62 साल की उम्र में आखिरी सांस ली. उन्होंने झारखंड राज्य क्रिकेट संघ के अध्यक्ष के रूप में काम किया था. बताया जा रहा है कि उनको सुबह की सैर के दौरान दिल का दौरा पड़ा. उन्हें पास के अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया.

चौधरी को 2020 में झारखंड लोक सेवा आयोग का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था. 2019 तक वह भारतीय क्रिकेट बोर्ड के कार्यवाहक सचिव थे. रांची में जेएससीए स्टेडियम बनाने में उनकी अहम भूमिका थी. उन्होंने लंबे वक्त तक झारखंड क्रिकेट एसोसिएसन का नेतृत्व किया था.

लोढ़ा समिति की सिफारिशों के बाद सुप्रीम कोर्ट द्वारा लगाए गए ‘कूलिंग-ऑफ’ क्लॉज के कारण वह 2019 में जेएससीए का चुनाव नहीं लड़ सके.

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्विटर पर चौधरी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा, “जेएससीए के पूर्व अध्यक्ष श्री अमिताभ चौधरी जी के आकस्मिक निधन की दुखद खबर मिली. पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ जी ने राज्य में क्रिकेट के खेल को बढ़ाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. परमात्मा दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान कर शोक संतप्त परिवार को दुख की घड़ी सहन करने की शक्ति दे.”

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button