HAL: PM मोदी ने लड़ाकू विमान तेजस में भरी उड़ान

नई दिल्ली: मोदी सरकार रक्षा उत्पादों के स्वदेशी उत्पादन पर लगातार जोर दे रही है. उन्होंने इस बात को अक्सर जिक्र भी किया है कि कैसे उनकी सरकार ने भारत में ही रक्षा उपकरणों के विनिर्माण और निर्यात को बढ़ावा दिया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के बेंगलुरु में तेजस विमान से भ्रमण किया है. वह शनिवार 25 नवंबर 2023 को बेंगलुरु में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमटेड HALकी फैसिलिटी के दौरे पर गये थे. पीएमओ के मुताबिक वो तेजस जेट की मैन्यूफैक्चिरिंग हब का निरिक्षण करने के लिए आए हुए थे.

इंडियन एयरफोर्स ने हाल ही में 12 एडवांस सुखोई Su-30MKI लड़ाकू विमानों की खरीद करने के लिए राज्य के स्वामित्व वाली एचएएल HAL को टेंडर जारी किया था.

एएनआई के अनुसार रक्षा सूत्रों ने बताया था कि जिस 12 एडवांस सुखोई Su-30MKI को खरीदने के लिए एचएएल को टेंडर जारी किया गया था उसका निर्माण भारत में रूस के उपकरण के साथ साझेदारी कर किया जाएगा.

रक्षा सूत्रों के अनुसार सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी को अगले महीने (दिसंबर) तक प्रोजेक्ट के डिटेल के साथ टेंडर का जवाब देगी.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button